प्रांतीय वॉच

बागबाहरा में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का हुआ भव्य स्वागत

बागबाहरा : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंग का आज एक दिवसीय दौरे में बागबाहरा पहुंचे जहां नगर के 5 अलग – अलग चौक चौराहों पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का स्वागत किया गया। जहाँ मुख्य मार्ग में भाजयुमो जिला अध्यक्ष जसराज चन्द्राकर , रवि फरोदिया के नेतृत्व में मोटरसाइकल रैली निकाला गया वही जनपद अध्यक्ष स्मिता चन्द्राकर ने जनपद पंचायत में स्वागत किया ।पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज बागबाहरा प्रवास पर रहे जहां उज्ज्वला योजना फेज 2 के तहत 2000 महिला हितग्राहियों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर बाटे गए साथ ही राशन कार्ड धारियों को झोला वितरण किया गया उसके बाद बागबाहरा ब्लॉक में सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री आवास वाले ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किए उसके पश्चात घुचापाली बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं सहित अध्यक्ष , सचिव और पालकों से मुलाकात किया । डॉ रमन सिंग ने बताया कि सेवा और समर्पण के दौरान वृक्षारोपण , रक्तदान , झोला बाटने सहित आज उज्ज्वला योजना के तहत हितग्राहियों को गैस सिलेंडर बाटने तक कार्यक्रम किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार के ऊपर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार में पैसा देकर पोस्टिंग का खेल खेला जा रहा है घोषणा पत्र में शराबबंदी की बात कहने वाली कांग्रेस आज घर पहुचा कर शराब परोस रही है । भाजपा सरकार द्वारा किये गए 15 वर्षों के विकास कार्य को कांग्रेस बर्बाद कर रही है साथ ही इस सरकार के पास उन कामो को रिपेयर करने तक के पैसों का बंदरबाट कर चुकी है ।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश सरकार को लबरा सरकार कहते हुए कहा कि जो गंगाजल की इज्जत नही रख सकते वो जनता की क्या इज्जत करेंगे। इस सरकार को बस शराबियों की चिंता है। यह देश की पहली सरकार है जो शराब की बन्दी को छोड़कर शराब की होम डिलीवरी कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ की स्थिति यह बताती है कि ढाई ढाई साल के फॉर्मूले की चलते मुख्यमंत्री कोई काम नहीं कर रहे हैं। प्रशासन पंगु हो चुका है और उसे काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं हैं। ऊपर से आदेश आता है कि विधायकों को दिल्ली नहीं आना चाहिए लेकिन फिर भी 40-50 विधायक दिल्ली जाते हैं। पिछले 4-5 दिनों से दिल्ली में डेरा डाल दिए थे। अब तो कयासों के दौर शुरू हो चुका है कि कब कुर्सी की दौड़ खत्म होगी। भाजपा सरकार के 15 वर्ष में बुनियादी सुविधाओं के आधार पर राज्य का लगातार विकास हुआ है, परन्तु आज छत्तीसगढ़ के हालात बदतर है, भाजपा ने 15 साल के कार्यकाल में 25 हजार करोड़ का कर्ज लिया था, जबकि कांग्रेस सरकार ने पौने तीन साल में 35 हजार करोड़ लेकर राज्य को गर्त में ले ज रहे हैं । इतना है नही कांग्रेस में अंतर्कलह उभरकर सामने आ रही है, कांग्रेस के ही विधायक अपने शिक्ष मंत्री के विरुद्ध शिकायत कर रहे हैं और राज्य में विकास कार्यों के लिए 10 से 25 प्रतिशत का कमीशन लिया जा रहा है। कमीशन दे काम ले जाएं, इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बागबाहरा आगमन पर सांसद प्रतिनिधि भोजनाथ कल्लू देवांगन के नेतृत्व में उनके समर्थक ने भाजपा प्रवेश किया। भाजपा प्रवेश के दौरान 71 लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन कल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित होकर भाजपा प्रवेश किया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उन्हें भाजपा का गमछा पहनाकर विधिवत प्रवेश कराया। इस दौरान चुन्नी लाल साहू सांसद महासमुंद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केंद्र सरकार गांव गरीब और किसान की सरकार है, उनके योजनाओं के लाभ से हर वर्ग लाभान्वित हो रहें है। वही जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी ने सेवा समर्पण के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी, पूर्व विधायक प्रीतम सिंग दिवान , पूनम चन्द्राकर , विमल चोपड़ा , परेश बागबाहरा , सहित जिले भर के दिग्गज पुरन्दर मिश्रा, जगन्नाथ पाणिग्रही, मोनिका साहू, थान सिंह दीवान, पवन पटेल, सरला कोसरिया, राजू सिन्हा, कौशिल्या बंसल, प्रेम साहू, भोजनाथ कल्लू देवांगन, प्रदीप चंद्राकर, सागर चंद्राकर, सत्तू तांडी, नरेश चंद्राकर, अलका चंद्राकर सहित नेता एवं कार्यकर्ता शामिल रहे ।

*शक्ति प्रदर्शन में दिखा भाजपा में गुटबाजी -* पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंग के आज नगर आगमन पर भाजपा में विधानसभा के दावेदारों ने अलग अलग जगहों पर स्वागत सहित शक्ति प्रदर्शन भी जिसमे भाजयुमो जिलाध्यक्ष जसराज (बाला) चन्द्राकर एवं रवि फरोदिया ने मोटरसाइकिल रैली के काफिले के साथ शुभ फ्यूल के पास स्वागत कर अगुवाई की वही जनपद पंचायत अध्यक्ष स्मिता चन्द्राकर , उपाध्यक्ष भेखलाल साहू , एवं सरपंच संघ द्वारा जनपद पंचायत के पास डॉ रमन सिंग का जोशीला स्वागत किया , झलप चौक पर पूर्व विधानसभा प्रत्यासी ने स्वागत किया , बागबाहरा रेस्ट हाउस में मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू के नेतृत्व में स्वागत किया गया वही कार्यक्रम स्थल मंडी परिसर में अलका नरेश चन्द्राकर द्वारा गैस वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । पूर्व मुख्यमंत्री के दौरा कार्यक्रम में आज भाजपा कार्यकर्ताओं में गुटबाजी खुलकर देखने को मिला ।

*कार्यक्रम सभा से मीडिया रही दूर -* आज के उज्ज्वला योजना के तहत 2000 हितग्राहियों को गैस वितरण कार्यक्रम में आयोजक द्वारा मीडियाकर्मियों के बैठक व्यवस्था सहित वीडियो फोटो लेने से मना करने पर नाराज सारे मीडिया कर्मी कार्यक्रम सभा से बाहर चले गए बाद में डॉ रमन सिंग द्वारा मीडिया कर्मियों के पास जाकर रूबरू होते हुए कार्यक्रम की अव्यवस्था और पत्रकारों की उपेक्षा पर खेद व्यक्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *