प्रांतीय वॉच

प्रियंका गांधी को यूपी में गिरफ्तार करने पर कांग्रेस प्रवक्ता शकुंतला साहू का बीजेपी पर तीखा हमला

  • शकुंतला साहू बोली : “बिना किसी एफ आई आर के प्रियंका गांधी को हिरासत में रखना लोकतंत्र की हत्या

कमलेश रजक/मुंडा : उत्तरप्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करने के मामले में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता और संसदीय सचिव शकुन्तला साहू ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला किया है । प्रियंका गांधी वाड्रा को गिरफ्तार करने के मामले पर प्रदेश प्रवक्ता शकुन्तला साहू ने यूपी की सरकार से सवाल किया हैं कि आखिर बिना FIR के कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को क्यों गिरफ्तार किया हैं? शकुन्तला साहू ने यूपी की बीजेपी सरकार को तानासाही सरकार बताते हुए कहा की यूपी में पहले किसानों की हत्या, वहां के सरकार के नेता और उनके पुत्र करते हैं और जब कांग्रेस के लोग मृतक किसानों से मिलने जाते हैं तो सरकार उनकों गिरफ्तार कराती हैं, ऐसा करना बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता हैं । शकुन्तला साहू ने यूपी की बीजेपी सरकार के इस कार्य को लोकतंत्र की हत्या करने वाला कदम बतायी । प्रदेश प्रवक्ता शकुन्तला साहू ने आगे कहा कि केंद्र और यूपी में मौजूद बीजेपी की सरकार आम आदमी और किसानों के आवाज को दबाने का हमेशा प्रयास करती हैं शकुन्तला साहू ने कहा कि मामले में दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।

सुश्री शकुन्तला साहू ने मामला पर प्रकाश डालते हुवे बतायी की लखीमपुर खीरी में हेलिपैड पर धरने से शुरू हुआ किसानों का प्रदर्शन हिंसक हो गया, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई । दरअसल, रविवार को लखीमपुर खीरी में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दौरा होने वाला था । केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव जा रहे थे ।अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र केशव प्रसाद को रिसीव करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन वहां पहले से किसान भी मौजूद थे, जो केशव प्रसाद का विरोध करने के लिए जमा हुए थे ।

इसके बाद किसानों ने अजय मिश्र टेनी के बेटे का विरोध करना शुरू कर दिया और फिर किसानों ने इन नेताओं के काफिले को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर कथित तौर पर गाड़ी चढ़ा दी. लखीमपुर में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने घटनास्थल के 20 किमी के दायरे में इंटरनेट बंद कर दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर समेत पुलिस के सीनियर अफसरों को घटनास्थल पर भेज दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *