प्रांतीय वॉच

युवक की हत्या की शंका को लेकर परिजन एवं ग्रामीण पहुंचे पुलिस अधीक्षक कार्यालय

  • आवेदन देकर निष्पक्ष जांच करा न्याय दिलाए जाने की मांग

जानिसार अख्तर/लखनपुर : सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र के जयपुर (ख) में विगत दिनों पूर्व इतवार साय नामक युवक का शव गांव के ही एक ग्रामीण के घर के तख्त में संदिग्ध परिस्थिति में मिला था। मौत के कुछ दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा युवक की मौत की पुष्टि नहीं करने पर मृतक युवक के परिजन व ग्रामीण सोमवार की शाम पुलिस अधीक्षक कार्यालय अंबिकापुर पहुंच पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम काबले को आवेदन देकर निष्पक्ष जांच करते हुए न्याय दिलाए जाने की मांग की है। मृतक युवक के परिजनों का आरोप है ग्राम जयपुर (ख) निवासी लालजीत व मंसुरिया के द्वारा मृतक इतवार साय पिता नोहर साय को को घर में पकड़ लिया तथा मारते हुए घर के बाहर निकालें। मारपीट की घटना को गांव के ही झमन साय बैठकर देख रहा था। आवेदन में उल्लेखनीय है कि 19 सितंबर की तड़के सुबह सुखदेव और झमन साय बुद्धिमान सिंह के घर झाड़-फूंक कराने गए तभी बुद्धिमान सिंह बोला कि लालजीत के घर के तखत में इतवार साय मरा पड़ा है। सुखदेव ने जब इस संबंध में बुद्धिमान सिंह से पूछा कि आपको किसने बताया तो बुद्धिमान सिंह के द्वारा कहा गया की घटना की जानकारी मंसूरिया ने दी है। घटना की सूचना पाकर परिजन सहित ग्रामीण वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि इतवार साय तखत में मरा पड़ा हुआ है इतवार साय के मुंह से खून बह रहा था।जीभ 3 इंच बाहर निकला हुआ था होठ फुला हुआ था। घटना की सूचना थाने ग्रामीणों के द्वारा लखनपुर पुलिस को दी गई लखनपुर पुलिस मौके पर पांच सबका पंचनामा कार्रवाई करवाते हुए शव का पीएम करा परिजनों को सुपुर्द किया। आरोप है कि पुलिस वालो के द्वारा सादे कागज में मृत युवक के परिजनों का हस्ताक्षर कराया गया तथा बयान नहीं लिया गया। लखनपुर पुलिस के द्वारा युवक की मौत की पुष्टि नहीं की गई ना ही रिपोर्ट का कापी दिया और न ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिया। युवक की हत्या की आशंका को लेकर परिजन व ग्रामीण 4 अक्टूबर दिन सोमवार की शाम लगभग 4:00 बजे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कामले को आवेदन दे निष्पक्ष जांच कर न्याय दिलाए जाने की मांग की गई है।

परिजनों का आरोप
मृतक युवक के परिजनों के द्वारा आरोप लगाया गया है कि खाली पेट और बिरोनी का पोस्टमार्टम डॉक्टर के द्वारा किया गया पोस्टमार्टम के संबंध में कुछ भी नहीं बताया गया। जबकि मृतक युवक का मुंह फुला हुआ जीभ बाहर निकला हुआ चेहरे और गले में चोट था जिसका कोई भी पोस्टमार्टम नहीं किया गया।

गांव के युवक ने इतवार साय को जान से मारने की बात कही

परिजनों का आरोप है कि अशोक पिता मुन्नाराम, संतोष पिता सोमवार साय दोनों बाइक से कंचनपुर की तरफ से जयपुर ख आने के दौरान अशोक ने चिल्ला कर बोला कि हम लोग इतवार साय को जान से मार दिए हैं और कोई भी व्यक्ति बताएगा या कहेगा तो हम लोग उसको भी जान से मारने के बाद जेल जाएंगे इस बात को गांव के ही नंदलाल के पास बोलते हुए आए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता चल पायेगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *