रायपुर वॉच

इस साल प्रदेश में धान खरीदी शुरू हो सकती 15 नवंबर से, धान खरीदी की व्यवस्था को लेकर अपेक्स बैंक ने मंत्रियों को प्रस्तुत किया प्रतिवेदन

Share this

रायपुर : धान खरीदी विपणन वर्ष 2021-22 की सुचारू रूप से धान खरीदी की व्यवस्था के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों के अध्यक्षों की शुक्रवार को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर में बैठक हुई। बैठक में विशेष रूप से अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर, रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण उपस्थित रहे।

बैजनाथ चंद्राकर ने बताया कि इस साल संभवत: 15 नवंबर से प्रदेश में धान खरीदी शुरू हो सकती है। पहले यह एक दिसंबर से शुरू होती थी। बैठक में धान खरीदी सोसायटियों में कमीशन बढ़ाने, उपार्जन केंद्रों की विसंगतियों, भंडारण सुरक्षा, विपणन संघ द्वारा उठाव, शार्टेज, कर्मचारियों की भर्ती आदि की समस्याओं के निराकरण के संबंध में हुई। इस दौरान कहा गया कि धान खरीदी के लिए पहले से ही बारदानों की व्यवस्था कर ली जाए, ताकि बाद में परेशानी न हो। किसानों को धान बेचने में कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए।

जिले में अच्छी बारिश होने से इस बार बंफर पैदावार का अनुमान लगाया जा रहा है। जिले में बीते वर्ष हुई धान खरीदी को आधार मानकर बारदानों का संग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, बैठक के बाद कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, वन मंत्री मो. अकबर के समक्ष प्रतिनिधि मंडल ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

बैठक में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर के अध्यक्ष पंकज शर्मा, दुर्ग अध्यक्ष जवाहर वर्मा, अंबिकापुर अध्यक्ष रामदेव राम, बिलासपुर अध्यक्ष प्रमोद नायक, अपेक्स बैंक के प्रबंध संचालक केएन कान्डे, डीजीएम भूपेश चंद्रवंशी, प्रबंधक अभिषेक तिवारी, संवर्ग अधिकारी पंकज सोढ़ी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर के सीईओ एसके जोशी उपस्थित रहे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *