प्रांतीय वॉच

स्कूल सफाई कर्मचारी संघ निकले वादा निभाओ रैली पदयात्रा पर, नियमितीकरण की मांग को लेकर 5 अक्टूबर से रायपुर में बैठेंगे हड़ताल पर

Share this

पुरुषोत्तम कैवर्त/कसडोल : छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारियों को पूर्णकालिक करते हुए नियमित करने एवं भृत्य पदों में समायोजित करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ रायपुर के प्रांतीय आह्वान पर 02अक्टूबर को सभी संभाग मुख्यालय से पदयात्रा निकाली जाएगी। 05अक्टूबर को बूढ़ातालाब रायपुर में धरना स्थल होते हुए मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर मांग पत्र सौपेंगे।और अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे।

इसी के तहत 02 अक्टूबर को कसडोल विकासखंड के स्कूल सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारी व सदस्यों ने कसडोल से रायपुर के लिए पदयात्रा पर निकले। ब्लाक अध्यक्ष गोपी चंद साहू ने बताया कि राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में लगभग 47000 कर्मचारी कार्यरत है जो कि 10 वषों से सफाई कर रहे हैं, जिन्हें प्रति माह 2000 से 2300 सौ रुपए मानदेय दिया जाता है। स्कूलों में सुबह 10 से 12 बजे तक दो घंटे कार्य लिया जाता है, जिसके बाद दोपहर में बमुश्किल दूसरा कार्य मिल पाता है।जिससे हम दिन भर की मजदूरी से वंचित हो जाते हैं।

2018 के विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष श्री टी एस सिंहदेव ने वायदा किया था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारियों को 10 दिनों में पूर्णकालीन कर कलेक्टर दर पर मानदेय दिया जाएगा। लेकिन अभी तक मांगों को पूर्ण नहीं किया गया है। इसीलिए हमें पदयात्रा कर सरकार के खिलाफ धरना देने मजबूर होना पड़ रहा है।इस आशय की लिखित सूचना ज्ञापन सौंपकर हमारे द्वारा माननीय कलेक्टर बलौदाबाजार, जिला शिक्षाअधिकारी बलौदाबाजार, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कसडोल एवं विकासखंड शिक्षा अधिकारी कसडोलको दे दी गई है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *