क्राइम वॉच

‘मम्मी-पापा को समझा लेना…’, दहेज उत्पीड़न से परेशान गर्भवती महिला ने की आत्महत्या, भाई के लिए छोड़ा मैसेज

बिजनौर : बिजनौर के जलीलपुर में एक नवविवाहिता ने दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला ने आत्महत्या करने से पहले अपने भाई के लिए एक ऑडियो भी छोड़ा. इसमें उसने अपनी पीड़ा बताते हुए आत्महत्या करने के लिए माफी मांगी. चौंकाने वाली बात ये है कि इस ऑडियो में महिला ने अपने भाई से ससुराल वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना करने की भी बात कही. बिजनौर के सब्दलपुर के रहने वाले ओमप्रकाश ने अपनी बेटी की शादी 10 महीने पहले जलीलपुर के खानपुर खादर में रहने वाले संजीव से की थी. शादी में ओमप्रकाश ने दान भी दिया था. इसमें गाड़ी भी शामिल थी. शादी से पहले ओमप्रकाश को बताया गया था कि संजीव रेलवे में टिकट पर्यवेक्षक है. लेकिन शादी के बाद पता चला कि वह बेरोजगार है. इसके बाद से दोनों परिवार में मनमुटाव पैदा हो गया.

शादी के बाद भी मांगते रहे दहेज

आरोप है कि पूजा की शादी के बाद भी ससुराल के लोग उससे दहेज की मांग करते रहे. उसे दहेज के लिए लगातार परेशान किया जाने लगा. ऐसे में उसने आत्महत्या का कदम उठाया. पूजा के परिजनों ने बताया कि 5 दिन पहले ही दहेज को लेकर हुए विवाद के बाद वे संजीव के घर बात करने आए थे. यहां दोनों परिवारों के बीच विवाद भी हुआ था.

‘मजबूरी में उठा रही हूं कदम’

पूजा ने अपने भाई राजन के लिए ऑडियो संदेश छोड़ा. उन्होंने कहा, भैया आपने मेरे लिए बहुत कुछ किया. लेकिन आज मैं यह कदम मजबूरी में उठाने जा रही हूं. आप मम्मी पापा को समझा लेना, मेरे ससुराल से कोई सामान वापस ना लें, यहां तक की चम्मच भी नहीं. जब आपकी बहन ही नहीं रहेगी तो उस घर से रिश्ता क्या रहेगा. इतना ही नहीं पूजा ने कहा, मेरे ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई भी मत करना. उन्हें माफ कर देना. उधर, पूजा के पिता ओमप्रकाश ने पुलिस को अपनी बेटी की दहेज के लिए हत्या करने की तहरीर दी. इसके बाद पुलिस ने पूजा के ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. परिजनों ने बताया कि पूजा करीब 8 माह की गर्भवती भी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *