रायपुर वॉच

रायपुर में अफीम और डोडा की तस्करी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

Share this

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्य से लाकर अफीम और डोडा की तस्करी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से तीन लाख रुपये कीमती अफीम और डेढ़ लाख रुपये का डोडा बरामद किया है। आरोपित ट्रक के केबिन में झारखंड से लाकर तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों को नारकोटिक्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। आमानाका पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपित नारी रोड़ गुरूतेग बहादुर नगर थाना जरीपटका जिला नागपुर निवासी मनदीप सिंह रंधावा (42) और रंजीत सिंह ढ़ील्लन (32) द्वारा ट्रक के केबिन में रखकर अफीम और डोडा की तस्करी व बिक्री की जा रही थी। आमानाका पुलिस को बुधवार को मुखबिर से मिली कि ट्रक आमानाका टाटीबंध की तरफ जा रही है। सूचना पर पुलिस ने गंभीरता से लिया और मुखबिर द्वारा बताए गए हुलियों के व्यक्तियों एवं ट्रक वाहन की पतासाजी प्रारंभ करते हुए ट्रैप पार्टी लगाया गया।

टीम द्वारा पतासाजी करने के दौरान ट्रक वाहन को थाना आमानाका क्षेत्रांतर्गत टाटीबंध स्थित नया बाइपास रोड़ के पास चिन्हांकित कर पुलिस की टीम ने ट्रक की तलाशी ली। इस पर ट्रक की केबिन में अफीम एवं डोडा रखा होना पाया गया। अफीम एवं डोडा रखने के संबंध में आरोपितों द्वारा किसी प्रकार का वैध दस्तावेज या कागजात प्रस्तुत न कर टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था।

पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ किया तो आरोपितों ने अफीम व डोडा को झारखण्ड के गुमला से लेकर आने की बात कबूल की है। आरोपितों ने बताया कि मांग के अनुसार अलग-अलग राज्यों में लोगों के अफीम और डोडा की बिक्री करते हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक किलो 450 ग्राम अफीम, 29 किलो 200 ग्राम डोडा और अफीम व डोडा तस्करी में उपयोग की गई ट्रक को जब्‍त किया है। आमानाका पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *