प्रांतीय वॉच

महिला समूह करेगी कैंटिन का संचालन, रिसाली निगम कार्यालय में मिलेगा अब छत्तीसगढ़ी व्यंजन

  • आयुक्त ने किया उद्घाटन

तापस सन्याल/रिसाली : रिसाली नगर पालिक निगम कार्यालय परिसर में छत्तीसगढ़ी व्यंजन के साथ जलपान की व्यवस्था होगी। यहां महिला स्व सहायता समूह कैंटिन का संचालन करेंगी। निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने नारियल तोड़ कर कैंटिन का उद्घाटन किया।
नए कार्यालय भवन का लोकार्पण होने के बाद अब यहां के कर्मचारियों और आगंतुकों के लिए कार्यालय समय में जलपान की व्यवस्था होगी। निगम प्रशासन ने कैंटिन संचालन की जिम्मेदारी सांई महिला स्व सहायता समूह को दी। महिलाओं को स्वालंबन बनाने की योजना के तहत इस समूह का चयन आजीविका मिशन के तहत किया गया है। उद्घाटन अवसर पर निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने कैंटिन भवन का पहले फीता काटा, फिर नारियल तोड़कर स्वसहायता समूह की सद्स्यों को बधाई दी। इस अवसर पर पूर्व एल्डरमेन अनुप डे, प्रेमचंद साहू, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जाकीर खान, कांग्रेस नेता जहीर अब्बास, अमनदीप सोढ़ी आदि उपस्थित थे।

आयुक्त बने पहले ग्राहक
आयुक्त उद्घाटन के बाद कैंटिन का निरीक्षण किया। महिलाओं को आश्वासन दिया कि वे कैंटिन को संचालन करने में आने वाली समस्याओं का शीघ्र निराकरण करेंगे। इस दौरान उन्होंने कैंटिन से छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लुफ्त उठाया और पहले ग्राहक होने के नाते बिल का भुगतान किया।

चाय-नाश्ता के अलावा छत्तीसगढ़ी व्यंजन
कैंटिन का संचालन गढ़ कलेवा की तर्ज पर किया जाएगा। यहां चाय-काफी के अलावा नाश्ता भी उपलब्ध रहेगा। साथ ही ठेठरी, खुरमी, चिला, अइरसा, अंगाकर रोटी, फरा भी उचित मूल्य पर उपलब्ध कराया जाएगा। निगम के बाहर व्यक्तिओं के लिए अलग से काउंटर बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *