प्रांतीय वॉच

 सायकल से 1500 किमी यात्रा पर निकले नंदकिशोर

Share this
  • दो वर्षों से 14580 शिक्षक भर्ती पर रोक को सरकार से जल्द बहाल करवाने की मांग 
प्रकाश नाग/केशकाल : राजनांदगांव के प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले नंदकिशोर इन दिनों सायकल से प्रदेश के सभी पांच संभाग- रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा, बस्तर संभाग के दौरे पर निकले हैं। लगभग 1500 किलोमीटर की इस सायकल यात्रा का मुख्य उद्देश्य है कि पिछले दो वर्षों में प्रदेश के 14,580 शिक्षकों की भर्ती रुकी हुई है, उनकी जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए।  नंदकिशोर ने कहा कि बेरोजगारी की हालत में जिंदगी गुजरने पर मजबूर शिक्षकों से मुलाकात कर सभी को 1 जुलाई को रायपुर पहुंचने के लिए अपील करेंगे ताकि पूरे प्रदेश के शिक्षक एक साथ सरकार के सामने अपनी मांगों को रखें। इसी क्रम में सायकल यात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार को नंदकिशोर केशकाल पहुंचे जहां नगर के नाका चौक में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत करते हुए उनकी सभी मांगो पर समर्थन दिया।
जानिए क्या है पूरा मामला
वर्ष 2019 में सरकार ने प्रदेश के शासकीय स्कूलों में पढ़ाने हेतु 14,580 अभ्यर्थियों को चयनित किया था लेकिन अब तक नियुक्ति नही की गई है। लगभग सभी शिक्षक किसी न किसी निजी स्कूलों में नौकरी कर रहे थे लेकिन सरकारी नियुक्ति की आस में कई लोगों ने निजी स्कूलों की नौकरी छोड़ दी। इस लॉक डाउन की अवधि में रोजगार न होने के कारण शिक्षकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है लेकिन सरकार अभी तक इस ओर ध्यान नही दे रही है।  जिसे देखते हुए राजनांदगांव में एक निजी स्कूल में बतौर शिक्षक कार्य कर रहे नंदकिशोर ने अपनी सायकल के माध्यम से बस्तर के सभी संभागों का दौरा कर वहां से चयनित शिक्षकों से मुलाकात कर उन्हें 1 जुलाई को रायपुर में होने वाले आंदोलन में शामिल होने के लिए आग्रह करेंगे।
भाजपा युवा मोर्चा ने किया स्वागत
शुक्रवार की सुबह लगभग 11 बजे नंदकिशोर की सायकल यात्रा केशकाल पहुंची जहां युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका फूलमाला पहना कर स्वागत किया गया। साथ ही शिक्षकों की मांग को लेकर शिक्षकों की सहभागिता हासिल करने हेतु लगभग 1500 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए उन्हें साधुवाद दिया व उनकी सभी मांगों पर अपना समर्थन देते हुए सरकार को जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के नारे भी लगाए। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान नंदकिशोर ने बताया कि वर्ष 2019 में 14,580 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया था लेकिन दो वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक उनकी भर्ती नही हुई है। इस सायकल यात्रा के माध्यम से मैं उन सभी चयनित अभ्यर्थियों से मुलाकात कर उन्हें 1 जुलाई को रायपुर में होने वाले आंदोलन में शामिल होने के लिए अपील करूँगा, ताकि बड़ी संख्या में सभी अभ्यर्थि शामिल होकर सरकार से अपनी मांगों को लेकर अवाज बुलंद कर सके। इस दौरान स्वागत में भाजपा युवा मोर्चा से मनीष राठी, वीरेंद्र महेश बघेल, भूपेश सिन्हा, सोनू कश्यप, विवेक चौबे, अविनाश सोनी आदि मौजूद रहें।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *