रायपुर वॉच

ब्लाक के चलते परिवर्तित मार्ग से चलेगी कामाख्या-कुर्ला स्पेशल ट्रेन

Share this

बिलासपुर। मरम्मत व निर्माण कार्य के चलते ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने लगा है। पूर्व रेलवे के मालदा टाउन रेल मंडल अंतर्गत तिलडंगा- बोनीडंगा सेक्शन में पावर ब्लाक लेकर आवश्यक मरम्मत कार्य किया जाएगा। 10 से 13 जून तक होने वाले इस कार्य के चलते ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने के साथ मार्ग परिवर्तित भी किया जा रहा है। इसका असर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन से गुजरने वाली 02256 कामाख्या – कुर्ला स्पेशल ट्रेन पर पड़ेगा।

इसके तहत 12 जून को कामाख्या से छूटकर यह ट्रेन परिवर्तित मार्ग नई फरक्का, पोरदंगा, गोसाईग्राम व नलहाटी रेलवे स्टेशन से होकर गुजरेगी। यात्रियों को केवल एक ही दिन परेशानी होगी। अन्य दिनों में यह ट्रेन अपने निर्धारित रेलमार्ग से चलेगी। इधर चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत राउरकेला – झारसुगुड़ा सेक्शन के बीच लेवल क्रासिंग की ऊंचाई बढ़ाने का काम किया जाएगा। इस निर्माण कार्य का असर ट्रेनों पर पड़ा है। 03287 दुर्ग – राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेन दुर्ग से तीन घंटे 25 मिनट विलंब से रवाना हुई।

इसके कारण ट्रेन बिलासपुर में भी विलंब से पहुंची। हालांकि कई यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं थी। ऐसे यात्री परेशान होते नजर आए। हालांकि रेलवे ने विलंब से छूटने की सूचना पहले ही दे दी थी। इसी तरह मंगलवार को 08478 योगनगरी ऋषिकेश – पुरी स्पेशल ट्रेन को योगनगरी ऋषिकेश से तीन घंटे 30 मिनट देरी से रवाना हुई। विलंब से छूटने का असर इस ट्रेन के बिलासपुर पहुंचने के समय पर पड़ेगा। हालांकि यात्रियों को परेशानी हुई है। पर इन निर्माण कार्यों के पूरा होने के बाद ट्रेनों का परिचालन और भी बेहतर होगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *