प्रांतीय वॉच

महतारी दुलार योजना के तहत अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में प्रवेश दिया जाए : राहुल भाई पटेल

Share this

चिरमिरी/ कोरिया (भरत मिश्रा) । छत्तीसगढ़ महतारी दुलार योजना 2021 को लेकर एनएसयूआई के प्रदेश सचिव एवं साथी हाथ बढ़ाना समूह के प्रमुख राहुल भाई पटेल लगातार स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम विद्यालय चिरमिरी में एक बच्ची को प्रवेश दिलवाए जाने बावत प्रयासरत हैं । कलेक्टर कोरिया, जिला शिक्षा अधिकारी, कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात कर बच्चे के प्रवेश के लिए लगातार आग्रह कर रहे है।

साथी हाथ बढ़ाना टीम के राहुल भाई पटेल, विक्रम सिंह चौहान, विजेंद्र सोनवानी, शशिकांत सिंह, संजय रगड़ा, जितेंद्र साव, सदाशिव बारीक ने कोरिया कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बच्ची के प्रवेश की मांग की है।

राहुल भाई पटेल ने कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत से भी मुलाकात कर आग्रह किया । इस पर मंत्री ने गंभीरता से लेते हुए मंत्री कार्यालय से एक पत्र जिला शिक्षा अधिकारी कोरिया को छत्तीसगढ़ महतारी दुलार योजना 2021 के तहत प्रवेश देने भेजा गया है इस दौरान राजेश्वर श्रीवास्तव साथ में मौजूद रहे।

श्री पटेल ने बताया एक बच्ची की माँ का देहांत 16 जून 2016 को हो गया था तथा कोविड-19 की वजह से 10 जून 2021 को बच्ची के पिता का भी देहाँत हो गया । अब ये बच्ची बिल्कुल बेसहारा है । वह अपने दादी वार्ड के सहारे चिरमिरी में रह रही है।

ज्ञात हो कि राज्य शासन द्वारा कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के बेसहारा/अनाथ बच्चों को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाने छत्तीसगढ़ महतारी दुलार योजना 2021 के तहत इस अनाथ और बेसहारा बच्ची को स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कक्षा-पहली में प्रवेश मिल जाता तो इस बच्ची का भविष्य संवर जाता।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *