प्रांतीय वॉच

देश में बढ़ती महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार : कपिलकांत नाग

प्रकाश नाग/केशकाल : छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव कपिलकांत नाग ने सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी किया है जिसमे उन्होंने देश में लगातार बढ़ रही महंगाई और उस पर नियंत्रण को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार को कांग्रेस नेताओं ने जमकर कोसा है। कपिलकांत नाग ने कहा कि पिछले दो वर्षों में पेट्रोल और डीजल के दाम लगभग दोगुने हो गए हैं, रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। दवाइयों के नाम पर भी वृद्घि लगातार की जा रही है, खाद्य तेलों को भी लेकर दामों में वृद्घि देखी जा सकती है। एक तरफ सरकार खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ा रही है, वहीं दूसरी ओर किसानों की आमदनी घट रही है। इसका फायदा बिचैलियों को मिल रहा है। खाद्य तेल के दाम पिछले 2 वर्षों में लगभग दाम दुगने हो गए हैं।

नोटबंदी और जीएसटी की वजह से तबाह हुए मध्यम वर्ग के व्यवसाय

नाग ने आगे कहा कि एक तरफ बढ़ रही है महंगाई, दूसरी तरफ मोदी सरकार के कुनीति प्रबंधन के कारण लोगों की कमाई घटी है। रोजगार के संसाधन घट गए हैं, नोटबंदी व जीएसटी से व्यापार व्यवसाय तबाह हो चुके हैं। उनके गलत नीतियों, गलत फैसलों की वजह से हमेशा देश की जनता परेशान हुई हैं। उनके कार्यकाल में लाए गए नोटबंदी की वजह से देश की जीडीपी गिरी है। नोटबंदी और जीएसटी की वजह से देश का आम नागरिक और लघु उद्योग एवं व्यापारी के उद्योग धंधे एवं व्यापार प्रभावित हुआ है। कोरोना संक्रमण काल में मोटर वाहनों का न्यूनतम प्रयोग होने के पश्चात भी पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्घि सरकार पर एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।

मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल मे दोगुनी हुई महंगाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने से पहले देश के लोगों से वादा किया था कि महंगाई कम करेंगे। लेकिन सरकार बनने के 7 साल बाद महंगाई दोगुनी हो चुकी है। इसके साथ ही मोदी जी ने कहा था कि देश के 2 करोड़ से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। देश के हर तबके को विश्वास दिलाया था कि सभी की आर्थिक स्थिति मजबूत की जाएगी और अच्छे दिन आएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को 7 साल पूरे हो चुके हैं, दिन-प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है। इस बढ़ती महंगाई की वजह से मध्यम वर्ग से लेकर निचले तबके के लोगों को जीवन-यापन करने में भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *