क्राइम वॉच

पुलिस गांववालों के लुक में भेष बदलकर पहुंची बाजार, फिर बाइक चुराते बदमाश को रंगेहाथ किया गिरफ्तार

Share this

रायपुर : धमतरी की पुलिस ने फिल्मी अंदाज में एक शातिर चोर को पकड़ लिया। काफी दिनों से इस इलाके में बाइक चोरी की शिकायतें सामने आ रही थी। पुलिस को जानकारी मिली की हाल ही में थाना बोराई के साप्ताहिक हाट बाजार से बाइक चोरी हुई है। बस फिर क्या था पुलिस टीम ग्रामीणों की तरह शर्ट पेंट पहने, सिर पर गमछा बांधकर बाजार में चली गई। चोर का कुछ देर इंतजार किया। एक बाइक के पास युवक संदिग्ध परिस्थिति में नजर आया। इसके बाद टीम ने फौरन उसे घेरा और गिरफ्तार कर लिया।

जंगलों में छुपा देता था बाइक
पुलिस ने बोराई के बाजार से जिस युवक को पकड़ा उसका नाम बिरसिंह पटेल है। ये अड़ेगा गांव का रहने वाला है। ये गांव कोंडागांव जिले में है। पुलिस ने बताया कि ये चोरी करने हर हफ्ते बाजार में आता था। यहां से बाइक चुराकर धमतरी और कोंडागांव के बीच पड़ने वाले जंगलों में छुपा देता था। बाद में इन्हें मनमाने दाम पर बेचकर रुपए कमाता था। छानबीन में पुलिस को इसके पास से 17 बाइक मिली हैं।

मास्टर की का करता था इस्तेमाल
पुलिस जब छुपकर इस बदमाश पर नजर रख रही थी तो इसने एक बाइक को चुराने के लिए मास्टर की का गुच्छा निकाल रखा था। एक के बाद एक चाबी से बाइक का लॉक खोलने की कोशिश कर रहा था। इसके पास 8 ऐसी चाबियां थी, जो किसी भी ताले को खोलने का काम करती थीं। पुलिस को लंबे वक्त से इसकी तलाश थी। सुराग न मिलने की वजह से पुलिस ने रूप बदलकर इसका इंतजार करने का प्लान बनाया था। चोर के मोबाइल की जांच करने पर उसमें एक दर्जन बाइक की तस्वीरें मिली। इन तस्वीरों को दिखाकर ये बाइक का सौदा करता था।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *