देश दुनिया वॉच

BIG NEWS : पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश! ISI करा सकता है BSF पर हमले

Share this

नई दिल्ली : पंजाब राजस्थान की सीमाएं जो पाकिस्तानी से सटी हुई हैं. वहां, पाकिस्तान की तरफ से लगातार ड्रग्स और हथियार भेजने की साजिशें रची जा रही हैं. देखा जाए तो पिछले कुछ महीनों में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने सीमा पार से भेजे जा रहे ऐसे कई ड्रग्स और हथियारों की खेप पकड़ी है. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और पाक रेंजर्स ड्रोन्स के जरिए भी ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई करने में लगे हुए हैं. जिससे पंजाब में हिंसा और अशांति फैलाई जा सके, लेकिन सीमा पर तैनात बीएसएफ की कड़ी चौकसी के चलते तस्करों के लिए अब आसानी से ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई करना आसान नहीं रहा.

कड़ी निगरानी से पाकिस्तान की ISI परेशान
सुरक्षा एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक सीमा पर हो रही कड़ी निगरानी के चलते पाकिस्तान की ISI परेशान है और वो सीमा पर तैनात BSF पर हमले भी करवा सकती है. BSF सूत्रों के मुताबिक हमें खुफिया एजेंसियों से ऐसे इनपुट मिले हैं जिससे पता चलता है कि ISI पाकिस्तान के नॉरवाल (Norwal) इलाके से सटी भारतीय सीमा पर साजिश रच सकती है जिसमें फेंसिंग काटने से लेकर के BSF पर हमला करने की साजिशें रची जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक पाक रेंजर्स की टीम फेंसिंग को काट कर BSF के जवानों पर हमले भी कर सकती है.

पंजाब में ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई के इनपुट
सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की आईएसआई पंजाब में खालिस्तानी आतंकियों की मदद से जहां पंजाब में ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई करने इनपुट मिले हैं, वहीं जम्मू में भी आतंकियों की मदद के लिए हथियारों की सप्लाई करने के मामले सामने आए हैं. अब तक जितने भी पाकिस्तानी ड्रोन्स पकड़े गए हैं, वो चाईना मेड ड्रोन्स हैं जो अपने साथ 4-7 किलोग्राम वजन तक समान लेकर करीब दो किलोमीटर तक जा सकते हैं. ये ड्रोन्स अपने साथ हथियार और बम भी ले जा सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों की कुछ रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ऐसे ड्रोन्स की मदद से सीमा पर तैनात भारतीय सुरक्षा बलों पर बम से भी हमला कर सकता है.

आपको बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाक रेंजर्स की एक चैटिंग डिकोड की है, जिसमे पाकिस्तान, जम्मू के इंटरनेशनल बॉर्डर कठुआ, सांबा और हीरानगर सेक्टर से हथियार भेजने के लिए जिन ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है, उसके लिए बकायदे कोड वर्ड का इस्तेमाल किया जा रहा है और ये कोड वर्ड है “परिंदा”. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान की ड्रोन भेजने वाली चाल की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी है. सूत्रों ने आज़तक को बताया है कि पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई और पाक रेंजर्स शकरगढ़ में एक ड्रोन स्टेशन बना रखा है. जहां से ड्रोन के जरिए हथियार, आतंकियों की घुसपैठ के लिए सर्विलांस और भारतीय सुरक्षा बलों की पोजीशन जानने के लिए रेकी कर रहे हैं.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *