रायपुर वॉच

कोरोना ने बंद किए मंदिरों के कपाट, लोगों ने बाहर से लगाई मां महामाया से गुहार

आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य के 28 जिलों में से 20 जिले में लॉकडाउन लगाया है. राजधानी में महामारी की विकराल स्थिति के बीच मंदिरों की कपाट भी बंद रहे. जो लोग बाहर निकले, वो मंदिरों के बाहर माता रानी के सामने सिर झुकाए नजर आए.

रायपुर: कोरोना का असर तीज-त्योहारों पर भी नजर आ रहा है. राजधानी में महामारी की विकराल स्थिति के बीच मंदिरों की कपाट भी बंद रहे. जो लोग बाहर निकले, वो मंदिरों के बाहर माता रानी के सामने सिर झुकाए नजर आए. भक्तों ने बंद दरवाजे के बाहर से मां से प्रार्थना की और कोरोना से छुटकारे की अर्जी लगाई. कोविड-19 की वजह से धार्मिक और पर्यटन स्थलों में लोगों का प्रवेश बैन है.

लोगों ने बाहर से लगाई मां से गुहार

रायपुर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है. इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया. इसके साथ ही धार्मिक स्थलों को भी बंद रखा गया है. ऐसे में मंदिर आने वाले भक्तों को माता के दर्शन मंदिर के बाहर से करना पड़ रहा है. भक्त मंदिर के मेन गेट पर माथा टेक कर माता को प्रणाम करके चले जा रहे हैं.

Devotee pleaded from outside of temple in raipur

बाहर से ही मांगी मुराद

रायपुर के महामाया मंदिर में दर्शन करने आए कुछ भक्तों ने बताया कि वे कोरोना गाइडलाइन को मानते हैं. मंदिर बंद हैं तो बाहर से दर्शन करके जा रहे हैं. मंदिर ट्रस्ट के द्वारा नवरात्र के दौरान माता की पूजा-अर्चना सोशल मीडिया के माध्यम से भक्तों तक पहुंचाई जा रही है. भक्त ऑनलाइन आरती देख सकते हैं.

मां महामाया मंदिर, रायपुर

रायपुर में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. सोमवार को 3,442 नए कोरोना मरीज राजधानी में मिले हैं. 51 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई है. रायपुर में कुल एक्टिव केस 24 हजार के पार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *