देश दुनिया वॉच

PM मोदी बोले- ममता की पार्टी ने SC लोगों को भिखारी कहा, ये बाबा साहेब का अपमान

Share this

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के मतदान के लिए प्रचार तेज हो गया है. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टीएमसी पर जनकर निशाना साधाॉ. उन्होंने बर्धमान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल के लोगों से दीदी की नफरत बढ़ती जा रही है. दीदी के लोग बंगाल के अनुसूचित जाति (SC) के लोगों को गाली देने लगे हैं. उन्हें भिखारी कहने लगे हैं. दीदी की पार्टी ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अपमान किया है. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में टीएमसी के खिलाफ लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘दीदी ने बंगाल में गवर्नेंस के नाम पर बहुत बड़ा गड़बड़झाला किया है. जन्मदिन मनाना है, तो TMC से पूछो. घर बनाना है, तो TMC को कट-मनी दो. राशन लेना है, तो TMC को कट-मनी दो. कहीं अपना सामान ले जाना है, अपना सामान लाना है, तो TMC को कट-मनी दो.’

पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड के साथ, डबल विकास करने वाली सरकार है. पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर इसका एक बहुत बड़ा उदाहरण है. ये फ्रेट कॉरिडोर जब पूरा हो जाएगा तो इस पूरे क्षेत्र में शिल्प के, चाकरी के, बिजनेस के अनेक अवसर तैयार होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि ‘धान का कटोरा’ कहा जाने वाला हमारा बर्धमान, यहां के लोग, आज मूल सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. आज़ादी के शुरुआती वर्षों में जो नहरें बनीं, उसकी सही देखरेख तक यहां की सरकार नहीं कर पाई. नई नहरें बनाना कभी दीदी की प्राथमिकताओं में रहा ही नहीं.

पीएम मोदी ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और बाबा साहेब जैसे दूरदर्शी नेताओं के प्रयास से देश को दामोदर घाटी जैसी जल विद्युत परियोजना मिली थी. वो चाहते थे कि बर्धमान के खेत सोना उगलें, यहां जगह-जगह शिल्प लगे, लेकिन उनका सपना आज तक पूरा नहीं हुआ. दीदी ने मां, माटी और मानुष के नाम पर राजनीति की लेकिन उनका भला नहीं किया. 2 मई को सरकार बनने के बाद पहली ही कैबिनेट मीटिंग में किसानों को उनका 18 हजार रुपया देने का फैसला लिया जाएगा. आपने देखा, पढ़ा होगा कि बिहार के पुर्णिया जिले के एक गांव में, कल एक मां और एक बेटे की चिता साथ में जलाई गई. बहुत हृदय विदारक दृश्य था. मां की मृत्यु, अपने बेटे की हत्या के सदमे से हुई थी. 10 साल तक दीदी की दुर्नीति रही है- बिभोक्तो कॉरो, राज कॉरो ! यानि बांटो और राज करो ! बीजेपी ‘जुक्तो कॉरो, शेबा कॉरो यानि जोड़ो’ और सेवा करो की भावना से काम करेगी. बंगाल में लोगों को उनकी फसल का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है.

पीएम ने कहा कि दीदी ने बंगाल में गवर्नेंस के नाम पर बहुत बड़ा गड़बड़झाला किया है. जन्मदिन मनाना है, तो टीएमसी से पूछो. घर बनाना है, तो टीएमसी को कट-मनी दो. राशन लेना है, तो टीएमसी को कटमनी दो. कहीं अपना सामान ले जाना है, अपना सामान लाना है, तो टीएमसी को कट-मनी दो. किसी को अपना सामान बेचना है, तो टीएमसी को कटमनी दो. दीदी ने 10 साल तक मां, माटी, मानुष के नाम पर बंगाल पर राज किया है लेकिन इन दिनों सभा में मां, माटी, मानुष नहीं बल्कि मोदी, मोदी, मोदी… करती रहती हैं. इन 10 वर्षों में बंगाल के लोगों की जो सबसे बड़ी पीड़ा रही है, उसकी उतनी चर्चा नहीं हुई जितनी होनी चाहिए. ये पीड़ा है बंगाल में दीदी का कुशासन. दीदी ने बंगाल में गवर्नेंस के नाम पर बहुत बड़ा गड़बड़झाला किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी के करीबी अब कहने लगे हैं कि बीजेपी को वोट देने वालों को उठाकर बाहर फेंक देंगे. हालत तो ये हो गई है कि दीदी अब केंद्रीय वाहिनी के खिलाफ अपने कार्यकर्ताओं को भड़का रही हैं. दीदी तो खुद को रॉयल बंगाल टाइगर बोलती हैं ना. शिड्यूल्ड कास्ट के मेरे भाइयों और बहनों के खिलाफ ऐसा घृणित बयान बिना दीदी की मर्जी के कोई नहीं दे सकता. आप मुझे बताइए, क्या दीदी की मर्जी के बिना टीएमसी का कोई नेता ऐसा बयान दे सकता है? दीदी, आपने ये अच्छा नहीं किया. दीदी और उनके गिरोह की बातें ये बताती हैं कि TMC की बहुत बड़ी हार होने जा रही है. दीदी और उनके गिरोह की बातें ये बताती हैं कि बंगाल के लोगों से उनकी नफरत कितनी बढ़ती जा रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी के लोग, अनुसूचित जाति के हमारे भाई-बहनों को भिखारी कहने लगे हैं. बाबा साहेब की आत्मा को दीदी के लोगों के ये कड़वे बोल सुनकर, कितना कष्ट हुआ होगा. दीदी को ये भी मालूम है कि एक बार बंगाल से कांग्रेस गई तो कभी वापस नहीं आई. वामपंथी वाले, लेफ्ट वाले गए वापस नहीं आएं. दीदी, आप भी एक बार गई तो कभी वापस नहीं आएंगी. पीएम मोदी बोले – दीदी तैयारी करके बैठी थीं कि पार्टी की कप्तानी भाइपो को सौंपेंगी, लेकिन दीदी का ये खैला भी जनता ने समय रहते समझ लिया. इसलिए दीदी का सारा खैला धरा का धरा रह गया. पीएम मोदी बोले कि दीदी की पूरी टीम को ही बंगाल के लोगों ने मैदान से बाहर जाने को कह दिया है. पीएम मोदी बोले कि एक तो नंदीग्राम में बंगाल के लोगों ने दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया. यानि बंगाल में दीदी की पारी समाप्त हो चुकी है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *