प्रांतीय वॉच

तृतीय चरण में सम्मानित हुए जवाहर और नेहरू पुरस्कार विजेता, निदेशक प्रभारी ने किया सम्मानित

Share this

तापस सन्याल/भिलाई : सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्मिकों व अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित जवाहर और नेहरू पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है। कोविड-19 महामारी के प्रतिबंधों और सामाजिक दूरी से संबंधी मापदंडों के मद्देनजर, इन पुरस्कारों को विभिन्न चरणों में वितरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में 20 मार्च, 2021 को डायरेक्टर इंचार्ज कान्फ्रेंस हॉल में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित निदेशक प्रभारी सेल-बीएसपी श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने जवाहर और नेहरू पुरस्कार विजेताओं के तृतीय बैच को सम्मानित किया। इस अवसर पर श्री राजीव सहगल, ईडी (वर्क्स), श्री एस के दुबे, ईडी (पी एंड ए) और सुश्री निशा सोनी, सीजीएम (कार्मिक) विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। आयोजित समारोह में कान्फ्रेंस हॉल में सिर्फ पुरस्कार विजेता को ही आमंत्रित किया गया। परिवार के सदस्यों और अन्य सहकर्मियों को इस समारोह को देखने हेतु जूम लिंक के माध्यम से ऑनलाइन जोड़ा गया। श्री अनिर्बान दासगुप्ता, निदेशक प्रभारी ने कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि आप इस सम्मान के हकदार है। इस सम्मान से आपकी ऊर्जा बढ़ेगी। हम सब अपने कंपनी और हमारे देश के तरक्की से जुडे़ हुए है। उन्होंने सभी कार्मिकों और उनके परिवारजनों से आग्रह किया कि कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनज़र आप होली का त्यौहार घर पर ही मनाये और कोई भी भीड़-भाड़ की जगह पर न जाये। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर कोविड-19 का जांच कराये। श्री राजीव सहगल, कार्यपालक निदेशक (संकार्य) ने अपने उद्बोधन में कहा कि कोई भी कंपनी प्रोत्साहित कार्मिकों के बिना आगे नहीं बढ़ सकती। हम सब को निरन्तर आगे बढ़ते रहना है ताकि हम भिलाई का नाम और ऊँचा कर सके। श्री एस के दुबे कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) ने कहा कि आज बहुत गौरव की बात है कि हम सब हमारे कंपनी के सर्वाेच्च अवार्ड प्रदान कर रहे है। कंपनी का सबसे बड़ी सम्पत्ति उनके कार्मिक है। हमें हमेशा अवसरों का प्रयोग अपने आप को विकसित करने के लिए करना चाहिए। पुरस्कार विजेताओं को 18 से 20 मार्च 2021 तक और 22 मार्च, 2021 को विभिन्न चरणों में मेरिट का प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। नेहरू पुरस्कार योजना का उद्देश्य एक कर्मचारी द्वारा पिछले तीन वर्षों में किए गए असाधारण कार्यों को प्रोत्साहित करना है। जिसमें वह उत्पादन, रखरखाव, सेवाओं, गुणवत्ता, लागत, कर्मचारी संबंध, स्वास्थ्य, प्रशासन, सुरक्षा आदि क्षेत्रों में निरन्तर योगदान देता है।

20 मार्च, 2021 को प्रदत्त जवाहर पुरस्कार विजेता में शामिल हैं

पी एंड बीएस के प्रबंधक श्री अशोक कुमार शर्मा, टीएनडी आॅर्गनाइजेशन के उपमहाप्रबंधक श्री जितेन्द्र कुमार, एमआरडी के प्रबंधक श्री लव कुमार, फायर ब्रिगेड के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी श्री गंता एस एस किरन, आरसीएल के वरिष्ठ प्रबंधक श्री टोप सिंग वर्मा ।

20 मार्च, 2021 को प्रदत्त नेहरू पुरस्कार विजेता में शामिल हैं

सीआरएम(मेकेनिकल) से श्री नालीन भाई पटेल, मार्स-1 से श्री यशवन्त मानीक, एस एस शाॅप से श्री उमा महेश्वर राव, फाॅउन्ड्री एंड पैटर्न शाॅप से श्री वेंकट रमन मधारिया, डीएनडब्ल्यू से श्री टी मनोज कुमार, टेलीकाम से श्री अशोक कुमार देशमुख, सीएएस एंड सीडब्ल्यूपी से श्री रूप नायारण, इनकाॅस से श्री प्रशांत डावे, पीईएम से श्री देव राज कोमा, टी एंड डी आॅगनाइजेशन से श्री नारायण सिंह पैकरा, श्री पराऊ राम ठाकुर, ईएमडी से श्री शरद कुमार सोनी, आरएमडी से श्री दीपक शुक्ला, अग्नि शमन से श्री दिनेश कुमार भट्ट, आरसीएल से श्री राजेन्द्र कुमार ताम्रकार।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *