प्रांतीय वॉच

बाराद्वार में एक अन्य रेलवे फाटक की मांग ने जोर पकड़ा, नपं अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और स्थानीय लोगों ने उठाई मांग, नया फाटक बनने से लोगों को आवागमन में होगी सुविधा 

जांजगीर-चाम्पा : बाराद्वार में रेलवे ट्रैक पर स्थानीय लोगों द्वारा नया फाटक बनाने की मांग की जा रही है. बाराद्वार में पहले से एक फाटक है, जो अक्सर बन्द रहता है, जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी होती है. इस समस्या को देखते हुए स्थानीय लोगों द्वारा बाराद्वार में ही एक दूसरी जगह में बड़ी नहर के पास नया फाटक बनाने की मांग की जा रही है. नया फाटक बनने से बाराद्वार समेत आसपास क्षेत्र के गांवों के हजारों ग्रामीणों को आवागमन में सहूलियत होगी.
नगर पंचायत के अध्यक्ष रेशमा सूर्यवंशी और उपाध्यक्ष विजय सूर्यवंशी ने इस समस्या को लेकर रेलवे प्रशासन और उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर नया फाटक बनाने की मांग की है.
पुराने फाटक में लगता है लम्बा जाम 
बाराद्वार के पुराने फाटक के पास रैक पॉइंट है, जिसकी वजह से मालगाड़ी की बार-बार आवाजाही होती है और यहां अक्सर फाटक बंद रहता है, जिसकी वजह से बाराद्वार और क्षेत्र के हजारों लोगों को आवागमन में काफी परेशानी होती है. मरीज भी रेलवे फाटक के बन्द रहने से फंस जाते हैं, जिससे विकट स्थिति बन जाती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बाराद्वार के बड़ी नहर के पास से नया रेलवे फाटक बनने से आवागमन में लोगों की सुविधा बढ़ जाएगी, क्योंकि उस जगह पर रैक प्वाइंट का कोई असर नहीं पड़ेगा और आवागमन सुचारू रूप से होगा.
अभी पगडण्डी रास्ता, ट्रैक पार कर आते-जाते हैं लोग
बाराद्वार में अभी जिस जगह पर स्थानीय लोग, रेलवे फाटक बनाने की मांग कर रहे हैं, उस जगह से लोगों का आना-जाता होता है. अभी यह रास्ता पगडंडी है और ट्रैक पार करके आते-जाते हैं. बाराद्वार से सरहर गांव की ओर आने-जाने में कम दूरी पड़ती है. जहां नया रेलवे फाटक बनाने की मांग है, उस जगह तक बाराद्वार नपं ने चौड़ी सीसी रोड भी बनवा दिया है. ऐसे में नया फाटक बनने से लोगों की राह आसान हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *