प्रांतीय वॉच

खेती जमीन को गिरवी रख प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कराने के बाद भी प्रधानमंत्री आवास का तीसरा किस्त नहीं मिलने के कारण गरीब मजदूर बेहद परेशान

  • विभागीय दफ्तरों के चक्कर लगाते लगाते हितग्राही के सपना हुए तार-तार
  • बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक डमरुधर पुजारी के ग्राम पंचायत का मामला
मैनपुर : आवासहीनो को पक्का आवास देने के लिए कृत संकल्पित केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास निर्माण की तीसरा किस्त नहीं मिलने के कारण हितग्राही को अपना खेती जमीन को गिरवी  रख कर के आवास निर्माण को  पूर्ण कराना पड़ा है। हितग्राही को अभी तक दो किस्तों में  ₹80000 ही मिल पाया है। शेष राशियो के लिए विभाग के चक्कर लगाते लगाते हितग्राही परेशान हो गया है। लेकिन अभी तक शेष राशि नहीं मिलने के कारण हितग्राही को गिरवी में रखे खेती जमीन डूबने का डर सता रहा है।  इसके अलावा शायद पक्का आवास में रहने का सपना गरीब हितग्राही का अधूरा ही रह जाएगा।
मामला कहां का और कैसा
विकासखंड मुख्यालय मैनपुर बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक डमरुधर पुजारी के ग्राम पंचायत मटिया का हितग्राही रघु नेताम/कुशोराम नेताम जाति गौड़ उम्र लगभग 55 वर्ष। जिनका 3 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री आवास निर्माण की स्वीकृति हुआ था। दो किस्तों में मात्र 80000/-₹ मिल पाया है। आवास निर्माण को पूर्ण कराना जरूरी भी था।अपने खेती जमीन को गिरवी रखते हुए बड़ी मुश्किलों से आवास निर्माण को पूर्ण कराया गया। लेकिन 1 वर्ष से भी ज्यादा समय हो गया है। अभी तक के शेष राशि नहीं मिल पाने के कारण हितग्राही बार-बार दफ्तरों के चक्कर लगाते हुए परेशान और थक गया है। जिला के जिम्मेदारों से आवास की राशि दिलाने के लिए हितग्राही ने  निवेदन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *