प्रांतीय वॉच

लेखपाल की नौकरी के नाम पर 1.25 लाख की ठगी

बिलासपुर: जिले में फिर एक बार नौकरी का झांसा देकर एक युवती से ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है. एक महिला पर युवती से 1.25 लाख रुपये ठगी करने का आरोप है. आरोपी महिला ने दसवीं पास युवती को लेखपाल की नौकरी लगाने का झांसा देकर इंटरव्यू कराने की बात कह रायपुर बुलाई थी. जहां युवती से दो किस्तों में पैसे लिए. इसके बाद भी नौकरी नहीं मिलने पर जब युवती को ठगे जाने का एहसास हुआ तो उसने इसकी शिकायत एसपी से की जिसके बाद तोरवा थाने में केस दर्ज किया गया. सीपत थाना क्षेत्र के कर्मा में रहने वाली एक युवती ने 10वीं तक पढ़ाई की है. 2019 में रायपुर के सुरेखा नामक महिला के संपर्क में युवती आई थी. युवती का आरोप है कि उस महिला ने झांसा देते हुए कहा था कि अगर नौकरी करना चाहती है तो बिलासपुर में लेखपाल के पद पर वह उसे नौकरी लगवा सकती है. इसके लिए 1.25 हजार देने पड़ेंगे, जिसे वो दो किस्तों में भी दे सकती है.

दो किस्त लिए गए पैसे

बातों ही बातों में आकर युवती ने 2019 में बिलासपुर बुधवारी बाजार पहुंची और सुरेखा नामक महिला को एक लाख रुपये दी. इसके कुछ दिन बाद आरोपी महिला ने उसे कॉल किया और रायपुर में एक इंटरव्यू देने की बात कहकर बुला ली. जिसके बाद युवती से उस महिला ने 25000 रुपये और ले लिए और उसे नौकरी के लिए बाद में कॉल करने की बात कही. इसके बाद महिला का कोई फोन नहीं आया. युवती ने उससे संपर्क किया तो उसका नंबर बंद बताया.

ठगी का अहसास होने पर एसपी से शिकायत

इस पूरे घटने में अपने आप के साथ ठगी महसूस होने के बाद युवती ने फरवरी में एसपी से इसकी शिकायत की, जिसके बाद मामले की जांच तोरवा थाने को सौंप दी गई. तोरवा थाने ने मामले की जांच शुरू कर दी थी. जांच के दौरान पता चला कि घटना सही है नौकरी का झांसा देकर युवती को ठग लिया गया है. इसके बाद थाने में एफआईआर दर्ज कर आरोपी महिला की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *