प्रांतीय वॉच

अंधे हत्याकांड की गुत्थी सुलझी…ग्वालियर से गिरफ्तार किए गए दो आरोपी

Share this

मुंगेली: शहर के पड़ाव चौक में महीनेभर पहले हुए अंधे हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. शहर के हृदय स्थल पड़ाव चौक में 9 अगस्त की सुबह हुई सुलभ शौचालय के संचालक की हत्या मामले में मुंगेली पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने दो आरोपियों को ग्वालियर से गिरफ्तार किया है.

9 अगस्त की सुबह मुंगेली जिले के पड़ाव चौक में स्थित सुलभ शौचालय के संचालक घनौरी पंडित की लाश मिली थी. पुलिस ने हत्या करने वाले दो आरोपी को ग्वालियर से गिरफ्तार किया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल ने बताया कि आरोपी शीलानंद झा ने घटना वाली सुबह कार में आकर गनौरी पंडित पर पहले तो मिर्च पाउडर फेका. जिसके बाद आरोपी ने हथौड़ी से सिर पर ताबड़तोड़ वार कर घनौरी पंडित को मौत के घाट उतार दिया.

सीसीटीवी के आधार पर की गई कार्रवाई

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी कार से फरार हो गया था. घटना के बाद मौके में पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी के के आधार पर कार की तलाश की. जिसके बाद मुंगेली पुलिस अधीक्षक ने एक विशेष टीम गठित की. टीम को ग्वालियर रवाना किया गया जहां से संदेही शिलानंद झा और प्रदीप कटारे से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने हत्या करना कबूल किया.

जादूटोना बनी हत्या की वजह

आरोपी ने बताया की मृतक उसकी पत्नी और बच्चो पर झाड़-फूक करता था. जिसके बाद से पत्नी और बच्चे हमेशा बीमार होने लगे. जिससे आरोपी परेशान होने लगा था. आरोपी जादू टोने के शक में पहले भी फरवरी महीने के बीच मृतक को समझाने मुंगेली आया था. जिसके बाद आरोपी ने योजना बनाकर हत्या को अंजाम दिया था.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *