प्रांतीय वॉच

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

Share this

रायपुर : छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने के अनुसार प्रदेश में बादल छाये रहेंगे, वहीं कई जगहों पर अति से अति भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़ में आज से मानसून की गतिविधियों के बढ़ने की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक आज मानसून का उत्तर छत्तीसगढ़ में ज्यादा असर दिखेगा। गरज चमक के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। राजधानी में सुबह हुई बूंदाबांदी से बाद से बादल छाये हुए हैं।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी के साथ ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

वहीं प्रदेश के सरगुजा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, जशपुर, कोरबा, रायगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी कियागया है। हालांकि मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए कुछ स्थान पर अति बारिश की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। इसके असर के कारण एक कम दबाव का क्षेत्र झारखंड और छत्तीसगढ़ के उतरी इलाके की ओर बढ़ गया है। इसके असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *