देश दुनिया वॉच प्रांतीय वॉच

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बना शराबियों का अड्डा, करोड़ों खर्च कर निगम ने बनाई थी बिल्डिंग, अब खंडहर में हो रही तब्दील

Share this

जगदलपुर। तकरीबन 20 वर्ष पहले नगर निगम क्षेत्र के प्राइम लोकेशन पर बनी दो बड़ी बिल्डिंग निगम की अनदेखी की वजह से खंडहर में तब्दील हो चुकी है और शराबियों का अड्डा बन गया है।

निगम ने करोड़ों खर्च कर शहर के चांदनीचौक शहीद पार्क रोड और पुराने बस अड्डे पर स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाए थे। इस बिंल्डिंग का उद्देश्य शहर की दुकानों को एक बिल्डिंग में शिफ्ट करना और शॉपिंग मॉल के रूप में इसे बदलना था, लेकिन बिल्डिंग तैयार होते वक्त ही कई रसूखदारों ने इस बिल्डिंग की दुकानों को खरीद लिया और खरीदी हुई दुकानों का रेट निगम दर से नहीं बल्कि कमर्शियल दर तय होने लगे। इतना ही नहीं पुराने बस अड्डे पर स्थित निगम की बिंल्डिंग अभी भी अधूरी पड़ी हुई है। शहर के लोग लंबे समय से इस बिल्डिंग को पूरा करने की मांग करते रहे, लेकिन निगम ने लोगों की एक ना सुनी। इस मुद्दे पर जमकर सियासत भी हुई। भाजपा कांग्रेस में जुबानी जंग चली, लेकिन परिणाम के रूप में कुछ भी हाथ नहीं लगा।

पिछले 2 बार से शहर में कांग्रेस की सरकार बनी। भाजपा आरोप लगाती रही कि कांग्रेस की सरकार ही पक्षपात कर रही है। जब हमारी सरकार निगम में बनेगी तब हम दोनों ही बिल्डिंगों को सुधार कर लोगों के लिए सौंप देंगे। लोकसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस की महापौर सफिरा साहू अपने 4 पार्षदों के साथ भाजपा में शामिल हो गई। इसके बाद शहर में कांग्रेस की सरकार गिरी और भाजपा की सरकार बन गई। लोगों में एक उम्मीद जरूर जगी कि अब दोनों ही बिल्डिंग सुधार जाएंगे और दुकानें कम दर में मिलेगी, जिसमें रोजगार किया जा सकेगा, लेकिन अब तक इस ओर कोई खास पहल नहीं की जा रही है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *