कुसमी

ग्राम पंचायत हंसपुर में महज कुछ महीने पूर्व में बना सीसी रोड चढी भ्रष्टाचार की भेंट।

ग्राम पंचायत हंसपुर में महज कुछ महीने पूर्व में बना सीसी रोड चढी भ्रष्टाचार की भेंट।

कुसमी ( वॉच ब्यूरो ) कुसमी विकासखंड के ग्राम पंचयात हंसपुर में महज कुछ महीने पूर्व में सीसी रोड बना था जो सचिव सरपंच व उपयंत्री कि मिली भगत से भस्टाचार कि भेट चढ़ गया, लाखों रुपए की लागत से बना सीसी रोड निर्माण कार्य, जिसकी गुणवत्ता बिल्कुल खस्ता हाल है, ग्राम हंसपुर में बने सीसी निर्माण कार्य स्टीमेट से हटकर बनाया गया है, जहां सड़क का थिकनेस 6 से 8 इंची होता है,वहा पर महज 4 से 5 इंच ही बनाया गया है।

रोड में थर्माकोल का उपयोग नहीं होने से सड़क टूटने की संभावना बनी रहती है। सीसी रोड बनाने में थर्माकोल का उपयोग करना अनिवार्य हैं। सीसी रोड बनने के बाद पानी का भी छिड़काव नही हुवा है, जिससे सीसी रोड में जगह-जगह दरार पड़ने लगा है. वही सीसी रोड कई जगहों से टूट गया है।

सीसी रोड की खस्ता हालत देख कर आभास होता है कि विभागीय अधिकारी की भी संलिप्ता है।
आपको बता दें कि सरकार के द्वारा लाखो रूपए ग्राम पंचायतो के विकास के लिए शासन के द्वारा 15 वॉ 14 वॉ वित्त मद के माध्यम से सडक नाली, चबूतरा और भी ग्रामीणो के जरुरत के अनुसार व ग्राम पंचायत के विकास के लिए सरकार मुहैया कराती है, पर ग्राम पंचयातो के सरपंच व सचिव सरकार कि योजनाओ पर पलिता लगाने में कोई कसर नही छोड़ते है, या यु कहे कि शासकीय राशि में यह भस्टाचार कर अपना मोटा कमाई देखते है, जब हमारे रिपोर्ट ने ग्राम पंचायत हंसपुर के ग्रामीण से बात कि तो ग्रामीणों का आरोप है,कि सचिव सरपंच के द्वारा अधूरा सीसी रोड बना कर छोड़ दिया गया है, साथ ही जो सीसी रोड बना है वह भी भ्रष्टाचार कि भेट चढ़ गया है, सीसी रोड का बने अभी एक वर्ष भी पूरा नही हुवा है और सीसी रोड उखड़ने लगा है, सीसी रोड में जो गिट्टी लगाया गया था वह भी उखड़ रहा है,
हमारे रिपोर्ट ने जब सचिव सरपंच से सीसी रोड के सम्बन्ध में बात कि तो सचिव सरपंच ने कहा कि हमारे हिसाब से सीसी रोड अच्छा बना है।
जब हमारे रिपोर्ट ने कुसमी जनपद के सी ई ओ से सीसी रोड के सम्बन्ध में पूछा गया तो उनके द्वारा बोला गया कि जांच करा लेते हैं क्या इस्थिति है।
अब देखना है कि जिले में बैठे उच्च अधिकारी जांच करा कर कार्यवाही भी करते हैं या नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *