रायपुर वॉच

कांकेर मुठभेड़ को भूपेश बघेल ने बताया फर्जी, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने किया पलटवार, कहा, फर्जी है तो साबित कीजिये, वरना माफी मांगिये

रायपुर 17 अप्रैल 2024। कांकेर में हुए बड़े नक्सली इनकाउंटर को लेकर आज उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में विस्तृत जानकारी दी। विजय शर्मा ने जवानों के हौसले की तारीफ करते हुए कहा, कि जवानों ने जो हौसला दिखाया, वो शानदार था। उन्होंने कहा कि आज तक की सबसे बड़ी सफलता जवानों को मिली है। विजय शर्मा ने इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा। गृहमंत्री ने कहा कि बहुत दुखद है, मैं कहना चाहता हूं कि भूपेश बघेल कह रहे यह एनकाउंटर फर्जी है। जवानों को गोली लगी क्या यह गलत है। हथियार मिले तो क्या यह गलत है, यह बहुत दुर्भाग्यजनक है। जब हत्याए होती है तो कहा रहते हैं ये लोग।

आपको बता दें कि पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर नक्‍सली मुठभेड़ पर सवाल उठाए हैं। पूर्व सीएम बघेल ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताया है।पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा शासनकाल में नक्सलियों का फर्जी एनकाउंटर होता है। अभी चार महीनों में ऐसे मामलों में वृद्धि हुई है। पुलिस द्वारा बस्तर में भोले भाले आदिवासियों को डराया जाता है। उन्होंने कहा कि कवर्धा जिले में पुलिस द्वारा आदिवासियों को डराया धमकाया जा रहा है और गिरफ्तार करने की धमकी दी जा रही है।

इधर भूपेश बघेल के फर्जी इनकाउंटर वाले बयान पर मुख्यमंत्री ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि हर चीज में इनको प्रश्न चिन्ह खड़ा नहीं करना चाहिए। इन्ही लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाये थे। यह घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे सवाल उठा सकते हैं। अगर यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।

वहीं गृहमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा, भूपेश बघेल कांकेर के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे मैं चैलेंज करता हूं आप साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो माफी मांगिए CRPF, BSF, DRG के जवानों से, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता माफ नही करेगी आपको, हर विषय में राजनीति ठीक नहीं। आपको बता दें कि कांकेर में जवानों ने 29 नक्सलियों को ढेर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *