प्रांतीय वॉच

अमित शाह का ऐलान – हर एक नक्सली को मारेंगे, पूरा देश होगा आतंकियों से मुक्त, सीएम साय बोले, ये नक्सलवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्ली/रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर दोहराया कि भारत से नक्सलवाद शीघ्र ही खत्म होगा। शाह ने कांकेर में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता के बाद सोशल मीडिया में लिखा – पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम छत्तीसगढ़ और पूरे देश को नक्सलवाद के दंश से मुक्त करने के लिए संकल्पित हैं।

शाह ने आगे लिखा – मंगलवार 16 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए हैं। इस ऑपरेशन को अपनी जांबाजी से सफल बनाने वाले सभी सुरक्षाकर्मियों को बधाई देता हूं। जो वीर पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा – ये तो नक्सलियों के खिलाफ शुरुआत है। अभी बस्तर को नक्सलवाद से खत्म करना है। साथ ही छत्तीसगढ़ में निर्दोषों की हुई निर्मम हत्या का बदला भी लेना है। साय बोले – ये नक्सलवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक है।

वहीं छत्तीसगढ़ गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा – केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में बस्तर को नक्सल मुक्त बनाने के लिए जो भी आवश्यक कार्रवाई और संसाधन की जरूरत होगी वो की जाएगी। उन्होंने कहा किसी भी समस्या का समाधान बातचीत के जरिए ही सुलझाया जा सकता है, बस्तर में विकास की गंगा बहाने के लिए जो भी करना होगा वो सब किया जाएगा।

बता दें कि मंगलवार को कांकेर जिले के छोटे बेठिया इलाके के बिनागुड़ा जंगल में 16 अप्रैल को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों मार गिराया। पुलिस ने सभी 29 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए है। इस मुठभेड़ में बीएसएफ के इंस्पेक्टर रमेश चौधरी सहित तीन जवान घायल हुए हैं, इन्हें एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया है। घायलों में दो डीआरजी के जवान हैं। आईजी सुंदरराज पी ने इस कार्रवाई को बस्तर का अब तक का सबसे बड़ा नक्सल विरोधी ऑपरेशन बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *