बिलासपुर

रेलवे अंतर विभागीय खेल स्पर्धाओ के पांचवें दिन फुटबॉल कैरम और शतरंज की स्पर्धा हुए

Share this

रेलवे अंतर विभागीय खेल स्पर्धाओ के पांचवें दिन फुटबॉल कैरम और शतरंज की स्पर्धा हुए

– सुरेश सिंह बैस
बिलासपुर। रेलवे के नाथ ईस्ट इंस्टीट्यूट, के तत्वाधान में आयोजित अंतर डिविजनल खेल महाकुंभ 2024 का भव्य आयोजन नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट, में हो रहा है। इस महाकुंभ में फुटबॉल, शतरंज, वॉलबॉल, बॉल, कैरम और टेबल टेनिस खेलों के पुरुष और महिला दोनों का आयोजन हो रहा है। आज खेल महाकुंभ के पांचवें दिन फुटबॉल का पहला मैच विद्युत विभाग और प्रधान मुख्य अभियंता विभाग के मध्य खेला गया। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इस मैच का स्कोर 8-1 से समाप्त हुआ। विद्युत एवं विद्युत विभाग को 3 अंक प्राप्त हुए। इस मैच में विद्युत विभाग के सुभाष मुंडिया ने 3 गोल, सावन ने 2 गोल, सतीश ने 1 गोल, गुलशन ने 1 गोल और रमन ने 1 गोल किया तथा प्रधान मुख्य अभियंताओं के दीपक पाठकों ने अपनी टीम के लिए एक चौथाई गोल किया। इस मैच के मेन ऑफ द मैच इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट की टीम के सुभाष मुंडिया को दिया गया। आज का दूसरा मैच कार्यकारी विभाग और यांत्रिकी विभाग खेला गया। इस मैच में कार्यकारी विभाग ने 3-1 से जीत हासिल की। इस मैच का पहला गोल 11 वे मिनट में सुनील के द्वारा मार्क के द्वारा 31 वे मिनट में और 54वें मिनट में किया गया। तथा मेकैनिकी विभाग के विनोद के द्वारा 42वें मिनट में गोल किया गया। कार्यकारी विभाग को 3 अंक प्राप्त हुए। सभी शानदार मैदानी गोल किक्स किए गए। इस मैच का मेन ऑफ द मैच श्री मार्क को दिया गया। टीम का बहुत अच्छा प्रदर्शन हुआ और टीम को पूरा फायदा और सफलता प्राप्त हुई। इन मैचों में एक्वा बॉय पेट शाप के द्वारा मैच के प्रथम गोल पर विद्युत विभाग के श्रीश को एवं कार्यकारी विभाग के सुमीत को प्रोत्साहन राशि दी गई। और हर मैच में ऐसे ही प्रोत्साहन राशि की बात कही जाती है।
आज के दोनों मैचों में चारों टीमों को श्रमिक संघ के जोनल उपाध्यक्ष एम. एस. बी. द्वारा प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई। नार्थ ईस्ट इंस्टिट्यूट, के कार्यकर्ता सदस्य श्रीराम यादव द्वारा दूसरे मैच में दो गोल करने वाले को 1100/- रु की घोषणा की गई, जो कि कार्यकारी विभाग के श्री मार्क को अपनी टीम के लिए दो गोल प्रदान करने की पेशकश की गई। इन मैचों के मुख्य अतिथि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के उप-मुख्य रक्षा अधिकारी रवि सर, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे श्रमिक संघ के उपाध्यक्ष एम एस सीड्या जी और वरिष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी वाई सत्य राव जी, संजय मसीह थे। अतिथि का स्वागत कार्यकर्त्ता दल द्वारा किया गया। इन मज़ेदार मुकाबलों को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक आये थे।
इस मैच के मित्र सानंद कुमार वस्त्रकार, चंदन बेहरा,अभिषेक मुखर्जी, एन दिनेश कुमार और पी सुमन रह रहे हैं।आज से इस खेल महाकुंभ 2024 का क्रम 15:30 अपराह्न नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट,के सचिव सी नवीन कुमार के एवं कैरम का 17:30 अपराह्न दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के उप-मुख्य सुरक्षा अधिकारी रवि सर, श्रमिक संघ के जोनल उपाध्यक्ष एम. एस. श्रोता जी, श्रमिक संघ मंडल के उप-संयोजक सी नवीन कुमार एवं श्रमिक संघ मंडल के उप-संयोजक के अमर कुमार द्वारा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *