कोण्डागांव

कोण्डागांव: पुंगारपाल के जनता की मांगों को शीघ्र किया जाएगा पूरा – कलेक्टर दुदावत … अतिसंवेदनशील गांव पुंगारपाल में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में पहुंचा जिला प्रशासन

कोण्डागांव: पुंगारपाल के जनता की मांगों को शीघ्र किया जाएगा पूरा – कलेक्टर दुदावत … अतिसंवेदनशील गांव पुंगारपाल में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में पहुंचा जिला प्रशासन …

राजीव गुप्ता, ब्यूरो चीफ
दैनिक छत्तीसगढ़ वॉच, कोण्डागांव। माओवादी उग्रवाद से प्रभावित अतिसंवेदनशील गांव पुंगारपाल में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम का आयोजन गुरूवार को किया गया। यहां मावा गिरदा कोंडानार कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों को चरण पादुका और युवाओं को खेल सामग्री का वितरण किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित कलेक्टर कुणाल दुदावत ने कहा कि यहां आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ बातचीत करने का सुअवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यहां आपकी समस्याओं को दूर करने के लिए पूरी जिला प्रशासन मौजूद है। यहां विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित हैं, जो आपकी समस्याओं को सुनकर उन्हें दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता द्वारा बड़ी संख्या में अधोसंरचनाओं की मांग की जा रही है तथा आपकी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए आपकी मांग अनुसार अधोसंरचनाओं के निर्माण के साथ ही सभी विकास कार्य किए जाएंगे। क्षेत्रवासियों को सभी मूलभूत सुविधाएं मिलें, यह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछ रहा है, जिससे क्षेत्र के ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत यहां घर-घर में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने इस दौरान ग्रामीणों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं से संबंधित आवेदन प्राप्त किए और इनके निराकरण के लिए त्वरित कार्यवाही के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार ने इस अवसर पर कहा कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा के लिए पुलिस लगातार कार्य कर रही है, जिसके कारण क्षेत्र में विकास कार्यों में तेजी आई है। उन्होंने कहा कि आज जनसमस्याओं को सुनने के लिए कलेक्टर श्री दुदावत के नेतृत्व में पूरा जिला प्रशासन उपस्थित है। वहीं आपकी समस्याओं को सुलझाने के लिए पुलिस थाने में भी सहायता की जाएगी। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रेम प्रकाश शर्मा ने भी ग्रामीणों को संबोधित किया।

– ग्रामीणों ने किया आत्मीय स्वागत

सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों का आत्मीय स्वागत ग्रामीणों द्वारा किया गया। यहां ग्रामीणों ने जहां पारंपरिक लोकसंगीत और नृत्य प्रस्तुत किया, वहीं महिलाओं ने परंपरागत रुप से अक्षत तिलक लगाकर अधिकारियों का अभिनंदन किया।

इस अवसर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रुपेश कुमार डांडे, अनुविभागीय दण्डाधिकारी सुश्री निकिता मरकाम, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी संतोष भार्गव सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, बड़ी संख्या में ग्रामीण तथा स्कूली विद्यार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *