देश दुनिया वॉच

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मिल रहा हर वर्ग का समर्थनः पायलट

’10 साल अन्याय का काल’: जयराम रमेश

कटघोरा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक जो यात्रा रही, उसका असर पूरे भारत में पड़ा था। इसलिए पूर्व से पश्चिम तक की एक और यात्रा राहुल गांधी कर रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है, हर वर्ग का समर्थन यात्रा को मिल रहा है। एक चेतना देश मे अब जागृत हो चुकी है। हमारी सरकार की जो नीतियां थी, उसका लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे दिन पत्रकारवार्ता में महासचिव जयराम रमेश ने बड़ा बयान दिया है। इस दौरान छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेता और कांग्रेस प्रभारी भी मौजूद रहे। जयराम रमेश ने कहा, भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 30वां दिन है। यह न्याय यात्रा पांच न्याय के लिए है।

संविधान का जो मूल उद्देश्य है उसके लिए यह यात्रा है। पिछला 10 साल अन्याय का काल रहा है। नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी का न्याय की बात कांग्रेस कर रही है। यह पूरी तरह से वैचारिक यात्रा है।

भूपेश बघेल ने यात्रा को लेकर कहा, छत्तीसगढ़ से राहुल गांधी का रिश्ता पुराना है। राहुल गांधी यहां आते रहे हैं। पहले भी इस क्षेत्र में राहुल गांधी आए थे। देश के विकास में सबकी भागदारी है। हम सब देश को भाईचारा के साथ आगे बढ़ाना चाहते हैं।

डॉ. चरण दास महंत ने भारत जोड़ो न्याय को लेकर कहा कि जल-जंगल-जमीन का जो मुद्दा है। उस मुद्दे के साथ राहुल खड़े हैं। अडानी को अवैध लाभ पहुंचाने की कोशिश हो रही है. जंगल और आदिवासी तबाह हो रहे हैं।

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा, छत्तीसगढ़ में यात्रा का दूसरा दिन है। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है. हमें अन्याय के खिलाफ लड़ना है। लोकसभा में मोदी सरकार को हराना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *