देश दुनिया वॉच

फिशिंग हार्बर में बड़ा हादसा, बोट पर फटा सिलिंडर, 25 नावें जलकर राख

Share this

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम शहर में बड़ा हादसा हुआ है. यहां फिशिंग हार्बर पर भीषण आग लग गई, जिसकी वजह से बंदरगाह पर खड़ी 25 मैकेनाइज्ड फिशिंग बोट्स जलकर राख हो गईं. आग लगने की शुरुआत रविवार देर रात हुई, जो सोमवार तड़के तक जारी रही है ।

दरअसल, आग लगने की इस घटना के पीछे एलपीजी सिलिंडर का हाथ है. नावों पर रखे एलपीजी सिलिंडरों में जोरदार धमाका हुआ. इसकी वजह से अफरा-तफरी मच गई. सिलिंडरों के फटने की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. सिलिंडरों के फटने के बाद आग लगने की शुरुआत हुई, जो देखते ही देखते 25 नावों को राख करके चली गई. हालांकि, अभी भी ये समझने की कोशिश की जा रही है कि आखिर एलपीजी सिलिंडर में धमाके किस वजह से हुए.

हर एक नाव की कीमत 40 लाख रुपये

रिपोर्ट के मुताबिक, डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस के आनंद रेड्डी ने कहा है कि आग पर काबू पाने के लिए चार से अधिक दमकल गाड़ियों को लगाया गया है. उन्होंने बताया कि अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. मछुआरों ने कहा कि आग की वजह से मछली पकड़ने वाली लगभग 40 नावें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं. हर नाव की कीमत कम से कम 40 लाख रुपये थी.
आग लगने की शुरुआत एक नाव से हुई

बंदरगाह पर मौजूद स्थानीय मछुआरों ने आग लगने के बाद तुरंत स्थानीय पुलिस को फोन किया और घटना की जानकारी दी. मछुआरों ने बताया कि आग लगने की शुरुआत एक नाव से हुई, जो देखते ही देखते अन्य नावों तक फैल गई. आग इतनी तेजी से इसलिए फैली, क्योंकि जिस नाव पर आग लगी, उसके आस-पास अन्य नावों ने लंगर डाला हुआ था. इसने आग को तेजी से फैलने में मदद की.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *