देश दुनिया वॉच

IAS टीना डाबी बनने वाली हैं मां, राज्य सरकार को चिट्ठी लिखकर किया ये आग्रह, जानिए क्या कहा?

Share this

IAS Tina Dabi : आईएएस टीना डाबी के घर जल्द ही किलकारी गूंजने वाली है. टीना अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं. उनके लंबी-चौड़े फैन क्लब के लिए यह काफी खुशियों वाली खबर है. वर्तमान में प्रेगनेंसी को देखते हुए जैसलमेर की जिलाधिकारी ने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि उन्हें जयपुर में फिलहाल नाॅन फील्ड पोस्टिंग दी जाए. उसके बाद वे आगामी दिनों में मैटरनिटी लीव (मातृत्व अवकाश) पर जाएंगी.

बीते साल अप्रैल में आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने के बाद टीना डाबी सुर्खियों में आई थीं. इस महिला अफसर के गर्भवती होने का खुलासा गत माह उस समय हुआ था, जब वो अपने जिले में विस्थापित पाकिस्तानी नागरिकों से मिलने पहुंची थीं.

दरअसल, पाकिस्तानी बुजुर्ग महिलाओं ने कलेक्टर टीना डाबी को बेटा होने का आशीर्वाद दिया था. इस पर टीना डाबी खिलखिला कर हंस पड़ी थीं और उन्होंने कहा कि वे बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं समझतीं. बेटी होगी तो भी चलेगी. लेकिन पाकिस्तानी विस्थापित महिलाएं उन्हें लगातार बेटा होने का आशीर्वाद दे रही थीं.

वहीं, दूसरी तरफ जिला कलेक्टर टीना डाबी ने अपनी प्रेग्नेंसी की पुष्टि करते हुए बताया, राज्य सरकार को पत्र लिखकर राजधानी जयपुर में नाॅन फील्ड पोस्टिंग देने का आग्रह किया है, ताकि इस परिस्थितियों में काम का ज्यादा प्रेशर न हो. हालांकि, आगामी दिनों में टीना जल्द ही मैटेरनिटी लीव पर जाएंगी.

टीना डाबी ने कहा कि आगामी 2-3 दिन में आने वाली ट्रांसफर लिस्ट में उनका नाम आने की संभावना है. जब तक ट्रांसफर लिस्ट नहीं आती, तब तक वो जैसलमेर कलेक्टर का काम करती रहेंगीं.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *