देश दुनिया वॉच

CG NEWS : क्या सोने की माला पहनाकर किया गया था बड़े नेताओं का स्वागत!सीएम बघेल ने VIDEO जारी कर किया यह खुलासा

Share this

रायपुर। CG NEWS : छत्तीसगढ़ की राजधानी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पार्टी के बड़े नेताओं का स्वागत माला पहनाकर किया गया था। इसके बाद विपक्षी दलों द्वारा फेसबुक पेज, और ग्रुप्स में दावा किया गया कि ये मालाएं सोने की हैं। कई अलग-अलग जगहों पर एक जैसे मैसेज कॉपी-पेस्ट होने लगा। इसके बाद इस दावे का सच खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर लिखा

भाजपा की दिक्कत यही है कि वह न छत्तीसगढ़ को समझती है, और न उसकी परंपराओं को। मुहावरा है कि ‘सावन के अंधे को हरा ही हरा दिखता है’ ठीक वैसे ही ‘अडानी के मित्रों को सोना ही सोना दिखता है’…

भूपेश बघेल ने वीडियो जारी करके इस माला को बनाने की पूरी प्रोसेस को दिखाएं। दरअसल ये घास से बनी माला थीं। जिसे सोने की माला बता दिया गया था। मुख्यमंत्री ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा – झूठ बोलो, बार-बार झूठ बोलो, जितना जोर से बोल सकते हो, उतना बोलो। इस सूत्र पर चलने वाले इस अनमोल तोहफे का भी अपमान कर रहे हैं, साथ ही प्रकृति पुत्रों/पुत्रियों की कला और छत्तीसगढ़ की संस्कृति का भी। आखिर छत्तीसगढ़ के लोगों और यहां की संस्कृति से भाजपा को इतनी नफरत क्यों है?

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था यह मैसेज 

किसी जमाने में कांग्रेस अधिवेशन में चरखे से काटा हुआ सूत की माला पहनाकर स्वागत किया जाता था, और आज इनके गले में सोने की चेन डालकर स्वागत किया जाता है, बस यही परिवर्तन बताने के लिए काफी है कि कांग्रेस पहले क्या थी और अब क्या हो गई।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *