प्रांतीय वॉच

कांग्रेस अधिवेशन में कन्हैया ने कहा : फायदा अडानी का – नुकसान LIC का, नहीं चलेगा…

Share this

रायपुर। नवा रायपुर में चल रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में पहुंचे कन्हैया कुमार ने अपने उद्बोधन में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार और गौतम अडानी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने देश की आर्थिक नीति पर भी सवाल उठाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी वंचित वर्ग की बुनियादी सुविधाओं के लिए आवाज उठाती रहेगी।

नारा देश का और तिजोरियां दोस्त की…

कन्हैया कुमार ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था देश के लोगों को नजरअंदाज करके नहीं चल सकती है। आज हम जिस मोड़ पर खड़े हैं, हम देख रहे हैं कि नारा देश का लगाया जाता है और तिजोरियां दोस्त की ओर भरी जाती हैं, ऐसी आर्थिक नीतियां आज देश के अंदर लायी जा रही हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल पूछा कि ऐसी कौन सी नीति है कि देश गरीब हो रहा है, और देश के चंद पूंजीपति अमीर होते जा रहे हैं, ऐसी कौन सी जादू की छड़ी है जो देश की सरकार चला रही है। आम लोगों की आमदनी घटती जा रही है और देश के एक-दो पूंजीपति दुनिया के अमीरों की सूची में शुमार होते जा रहे हैं।

कांग्रेस पूंजीपतियों की विरोधी नहीं

Congress convention देश के चंद पूंजीपतियो की आलोचना के बाद कन्हैया कुमार ने कहा की हम पूंजीपतियों और औद्यौगीकरण के विरोधी नहीं हैं, मगर हम ऐसा देश भी नहीं चाहते जहां आम लोगों के पास रोटी नहीं हो और प्रधानमंत्री के पास साढ़े 8 हजार करोड़ का विमान हो।

जब एयर इण्डिया नहीं होगा तो…

कन्हैया कुमार ने कटाक्ष करते हुए कहा कि “जब देश में नहीं होगा एयर इण्डिया – तो क्या करेगा ज्योतिरादित्य सिंधिया”, जब रेलवे नहीं होगा, जब BSNL नहीं होगा तो इस देश में मंत्री की क्या जरुरत है? जब देश में जनता नहीं होगी तब देश में सरकार की क्या जरुरत है। इस देश की पूरी संकल्पना को आज एक बार फिर से कांग्रेस के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में पुनर्विचारित करने की जरुरत है।

प्राइवेटाइजेशन ऑफ़ प्रॉफिट…

Congress convention कन्हैया कुमार ने कहा कि आज के समय में आर्थिक लूट की नीतियां चल रही हैं, कि “प्राइवेटाइजेशन ऑफ़ प्रॉफिट और सोसियोलाईजेशन ऑफ़ लॉस। “फायदा होगा तो अडानी का और नुकसान होगा तो LIC का” ये हम नहीं चलने देंगे, इस बात को आप याद रखियेगा।

कांग्रेस पार्टी भारतीय संविधान की SAFE GAURD…

कांग्रेस अधिवेशन की चर्चा करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि हमारा पोलिटिकल और इकोनोमिकल रेजोल्यूशन ये है कि “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस भारतीय कॉन्स्टिट्यूशन का SAFE GAURD है”, हम भारतीय संविधान के पहरेदार हैं, हम इंडियन कॉन्स्टिट्यूशन के असली चौकीदार हैं। ये याद रखियेगा। इंडियन कॉन्स्टिट्यूशन इस बात को रिजॉल्व करता है WE THE PEOPLE OF INDIA, हम भारत के लोग, और यही पोलिटिकल रेजोल्यूशन है कि हम देश के लोगों के बुनियादी सवालों के लिए और देश के संविधान के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *