देश दुनिया वॉच

Jio 5G के लिए होना चाहिए ये रिचार्ज, वर्ना नहीं मिलेगी सर्विस, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : जियो और एयरटेल दोनों ही अपनी 5G सर्विसेस का ऐलान कर चुके हैं. हालांकि, पैन इंडिया स्तर पर 5G सर्विस फिलहाल उपलब्ध नहीं है. इसके लिए आपको अलगे साल तक इंतजार करना होगा. जियो ने शुरुआत में चार शहरों में अपनी सर्विस लाइव की है. इस लिस्ट में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी का नाम शामिल है.

इन शहरों में कंज्यूमर्स को Jio 5G का एक्सपीरियंस मिल रहा है. कंपनी अपनी 5G सर्विस को यूज करने के लिए वेलकम ऑफर भी दे रही है. इसे तहत यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा 1GBps की स्पीड से मिल रहा है. जियो चुनिंदा यूजर्स को 5G सर्विस एक्सपीरियंस करने के लिए इनवाइट भेज रहा है.

ऐसे चेक कर सकते हैं इनवाइट
क्या आपको Jio 5G का इनवाइट मिला है? ये इनवाइट आपको My Jio ऐप पर मिलेगा. इसके लिए आपको माय जियो ऐप पर जाना होगा और नोटिफिकेशन में चेक करना होगा कि क्या आपको इनवाइट आया है. वैसे तो आपको होम पेज पर ही इसका इनवाइट दिख जाएगा. कंपनी ने इस इनवाइट पर भी कंडीशन लगाई है, जिसकी जानकारी वेलकम ऑफर में नहीं दी थी.

कम से कम होना चाहिए ये रिचार्ज
Jio 5G सर्विस का एक्सपीरियंस सिर्फ उन्हीं कंज्यूमर्स को मिलेगा, जिन्होंने कम से कम 239 रुपये का रिचार्ज किया होगा. यानी वेलकम ऑफर का फायदा उन्हीं कंज्यूमर्स को मिलेगा, जिनके फोन में 239 रुपये या इससे ऊपर का रिचार्ज होगा.

कंपनी की मानें तो पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों ही कंज्यूमर्स को Jio 5G का फायदा मिलेगा, अगर उन्होंने 239 रुपये या इससे ऊपर का रिचार्ज किया होगा. टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आपके फोन में इससे कम का रिचार्ज है, तो आप जियो 5G यूज नहीं कर पाएंगे.

इन बैंड्स पर मिल रही सर्विस
जियो ने दशहरे के मौके पर अपनी 5G सर्विस को चार शहरों में लॉन्च किया है. इसके तहत कंज्यूमर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा. हालांकि, इन चार शहरों में भी अभी तक पूरी तरह से 5G सर्विस लाइव नहीं हुई है. बल्कि नेटवर्क को फेज मैनर में रोलआउट किया जा रहा है. जियो यूजर्स को n28, n78 और n258 बैंड्स पर 5G सर्विस मिल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *