रायपुर वॉच

मां के साथ संबंध बनाना चाहता था मृतक…गुस्साए बेटे ने कर दी निर्मम हत्या…पकड़े जाने के डर से निकाला चेहरे की चमड़ी

रायपुर। राजधानी के डीडीनगर पुलिस ने सरोना स्थित जगुआर शोरूम (Jaguar Showroom) के पास मिली लाश की गुत्थी सुलझा ली है। हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि मृतक आरोपी के मां के साथ संबंध बनाना चाहता था, जिससे नाराज होकर युवक अपने साथी के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि 24 सितंबर की सुबह करीब 7 बजे जगुवार शोरूम के पीछे सरोना में एक व्यक्ति का शव मिला था। शव के गला से सिर व चेहरा का चमड़ी छिला हुआ तथा सिर के बाये तरफ किसी ठोस चीज से मारने का गहरा निशान होने के साथ ही मुंह का दांत एवं जबड़ा दिखाई दे रहा था तथा थोड़ी दूर में ही मृतक का आटो भी खड़ा था।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आकाश सिंह उर्फ रामू एवं दीनानाथ यादव उर्फ दीना की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। पतासाजी के दौरान दीनानाथ उर्फ दीना के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई की वह कहीं चला गया है तथा आकाश सिंह उर्फ रामू की पतासाजी कर पकड़ा गया। घटना के संबंध में आकाश सिंह उर्फ रामू से पूछताछ करने पर बताया कि वह अपने साथी दीनानाथ उर्फ दीना के साथ मिलकर चंदन यादव की हत्या की है।

इस वजह से की हत्या

पूछताछ में आरोपी आकाश सिंह उर्फ रामू ने बताया कि मृतक चंदन यादव उसकी मां के साथ अवैध संबंध बनाने की कोशिश कर रहा था, जिससे क्षुब्ध होकर आकाश सिंह उर्फ रामू 22 वर्ष ने अपने साथी दीनानाथ उर्फ दीना 40 वर्ष के साथ मिलकर चंदन यादव की हत्या करने की योजना बना डाली। योजना के अनुसार दोनों ने मोबाईल फोन से चंदन यादव को फोन कर घटना स्थल के पास बुलाया। जिस पर चंदन यादव अपने आटो से वहां पहुंचा।

तीनों आटो में बैठकर शराब पिये इसी दौरान चंदन को नशा होने पर आरोपियों ने आटो में रखे टूल किट से चंदन यादव के सिर पर वार कर हमला किये, जिससे उसकी मृत्यु हो गई तथा शव की पहचान छिपाने व अपना बचाव करने के उद्देश्य से मृतक चंदन यादव के सिर एवं चेहरे की चमड़ी को धारदार चापड़ से छील कर अलग कर दिये तथा मृतक के शव को वहीं छोड़कर आटो को कुछ दूरी में खड़ा कर फरार हो गये।

जिससे टीम के सदस्यों को आरोपी दीनानाथ उर्फ दीना के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई कि वह बिहार में जाकर छिपा हुआ है। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दीनानाथ उर्फ दीना को भी पकड़ा गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त टूल किट एवं घटना के दौरान पहने हुए कपड़े तथा मृतक का आटो जब्त कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *