रायपुर वॉच

आरक्षण को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज, बोले- भाजपा पार्टी का दोहरा चरित्र रहा

Share this

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कवर्धा के लिए रवाना हो चुके हैं। इससे पहले उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन बनेगा सवाल पर सीएम ने कहा कि शाम तक इंतजार करना पड़ेगा सबके मन में कौतूहल का विषय है। शाम तक क्लियर हो जाएगा कौन-कौन मैदान में बचते हैं यह देखने वाली बात है भारतीय जनता पार्टी में पता ही नहीं चला कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष दोबारा बन गए।

रोड सेफ्टी मैच पर पूर्व मंत्री द्वारा सवाल उठाए जाने पर कहा कि 15 साल मौका मिला सबको खराब करके दिया गया है। उनके शासनकाल में सरगुजा और रायगढ़ क्षेत्र पूरा खराब मिला था। बस्तर में रोडो की हालत सुधरी है लगातार उस दिशा में काम हो रहा है। सड़कों की हालत बहुत जल्दी अच्छी होगी।

2 अक्टूबर को रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की शुरुआत किए जाने पर सीएम ने कहा कि गौठान शुरू किए थे जो लोग मजाक उड़ाते थे। गाय की राजनीति करने वाले लोग गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने की बात करते थे। 10,000 हजार से अधिक पंचायतों में उसके लिए स्वीकृति मिल गई है कुछ जो जमीन है उस पर रूलर इंडस्ट्रियल पार्क खोला जाएगा। काम गौठान में संचालित किया जा रहा है गांव में ज्यादा ज्यादा रोजगार मिल सके इस दिशा में सरकार काम कर रही है। उत्पादन के साथ विक्रय की भी व्यवस्था हमारे द्वारा किया जा रहा है। सभी जिला मुख्यालयों में सी मार्ट खोला गया है उसका अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। ज्यादा से ज्यादा रोजगार लोगों को कैसे मिले इस दिशा में हमारी सरकार काम कर रही।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी के पोस्टर फाड़े जाने पर सीएम ने कहा कि इसकी पूरी संभावना है बीजेपी और उससे जुड़े संगठन है वह लोग राहुल गांधी के पदयात्रा को जो लोकप्रियता मिल रही है। उसको बाधित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं इसकी पूरी संभावना है।

जेपी नड्डा द्वारा दिए गए बयान पर सीएम ने कहा कि इस बार नड्डा जी यह बताएं कि कब वह दोबारा पार्टी अध्यक्ष बन गए। रबर स्टैंप के अलावा कुछ है क्या ? आरक्षण को लेकर बीजेपी पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि आरक्षण के मामले में भारतीय जनता पार्टी का दोहरा चरित्र रहा है। भारत सरकार द्वारा जो चिट्ठी आई थी उसको दबाकर रखा गया था। आदिवासी आंदोलन किए 2011 में जब आंदोलन किया गया तब उसको 58% किया गया। 2012 के बाद सीएस की कमेटी बनाई गई केवल से लेकर कोर्ट से काम चलाते रहे। कभी तो कभी इसकी सुनवाई तो होगी 12 से लेकर 18 तक उनको मौका मिला था उस दिशा में उन लोगों ने क्या कार्रवाई की। जिसका जो हक है वह लोगों को मिलना चाहिए इसके हम पक्षधर हैं। उसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं जितनी जनसंख्या है उसके हिसाब से लोगों को आरक्षण मिलना चाहिए हमारे द्वारा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने क्या प्रयास किया स्टे लेकर बैठे रहे भारतीय जनता पार्टी यह बताएं वह क्या चाहते हैं उसका स्टैंड क्या है? आरक्षण के मामले पर वह पहले क्लियर करें 58% के पक्ष में है या जो जनसंख्या है जातियों की उसके हिसाब से मिले उस पर स्टैंड क्या है वह क्लियर है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *