देश दुनिया वॉच

PFI के ठिकानों पर NIA का छापा: 8 राज्यों के 25 ठिकानों पर टीम ने दी दबिश

Share this

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) समेत दूसरी एजेंसियों ने आज सुबह एक ताबड़तोड़ करवाई करते हुए दोबारा पीएफआई (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी की है। एनआईए ने इससे पहले केरल से पीएफआई मेंबेर शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था जिसने पूछताछ में खुलासा किया कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के टारगेट पर थी।

8 राज्यों के 25 ठिकानों पर छापेमारी
दरअसल, एनआईए को इससे पहले की छापेमारी में जो कुछ लीड मिली थी उसी के आधार पर इस बार 8 राज्यों के 25 ठिकानों पर आज छापेमारी कर रही है। एनआईए समेत अन्य एजेंसिया 8 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर इस छापेमारी को अंजाम दे रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, पीएफआई के कई सदस्यों को एजेंसियों ने हिरासत में भी लिया है।

वेस्ट यूपी में ATS की टीम कर रही छापेमारी
PFI को लेकर ATS की टीम वेस्ट यूपी में भी फिर छापेमारी कर रही है। एटीएस की टीम ने मेरठ-बुलंदशहर से कई लोगों को कस्टडी में लिए है और पूछताछ जारी है. इसके अलावा, सीतापुर से भी एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

100 से ज्यादा ठिकानों पर हुई थी रेड
कर्नाटक पुलिस ने कार्रवाई के तहत आज सुबह जिले के पीएफआई अध्यक्ष समेत एसडीपीआई सचिव को गिरफ्तार किया। इसी के साथ पीएफआई के जिला अध्यक्ष अब्दुल करीम और एसडीबीआई सचिव शेख मसकसूद को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें, एनआईए समेत अन्य एजेंसियों की रडार पर पीएफआई बनी हुई है, पिछले दिनों पीएफआई के 100 से ज्यादा ठिकानों पर रेड पर की थी।

यूएपीए के तहत 5 एफआईआर
एनआईए की टीम के साथ ईडी और राज्यों की पुलिस ने 22 सितंबर को छापेमारी कर पीएफआई के 106 लोगों को गिरफ्तार किया, साथ ही एनआईए ने यूएपीए के तहत 5 एफआईआर भी दर्ज की। वहीं, एनआईए के इस एक्शन के बाद पीएफआई पर बैन की तलवार लटकते दिख रही है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *