रायपुर वॉच

राजधानी रायपुर में सोमवार से दौड़ने लगेंगी सिटी बसें

Share this

रायपुर। नगर निगम द्वारा दो साल से अधिक समय से बन्द पड़े रहे सिटी बसों को शहर के मार्गों पर दौड़ाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। 65 सिटी बसों में से 30 को पूरी तरह से फिट कर लिया गया है। सिटी बीएस सेवा का सोमवार को दोपहर 12 बजे महापौर एजाज ढेबर और कलेक्टर सह अध्यक्ष, रायपुर अर्बन पब्लिक सर्विस सोसायटी सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे द्वारा शुभारम्भ किया जाएगा।

गौरतलब है कि राजधानी में कलेक्टर का पदभार ग्रहण करते ही सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने पहली बैठक सिटी बसों को लेकर ही की थी। उन्होंने नागरिक सुविधाओं के मद्देनजर सिटी बसों को जल्द प्रारम्भ करने के निर्देश दिए थे। निगमायुक्त मयंक चतुवेर्दी ने भी इस पर विशेष रूप से रुचि लेकर सिटी बसों को जल्द प्रारम्भ करने के कार्य शुरू करवाया। निगम के सिटी बस विभाग के कार्यपालन अभियंता बद्री चंद्राकर ने बताया कि 65 सिटी बसों की रिपेयरिंग, परमिट आदि पर तत्काल कार्य शुरू किया गया। फ़िलहाल इनमे से 30 सिटी बसें सड़कों पर दौड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बाकी बसों को भी चरणबद्ध तरीके से प्रारम्भ किया जाएगा।

लोगों को परेशानियों से मिलेगी राहत

भाठागांव बस टर्मिनल शुरू होने के बाद से रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्थानों पर आने-जाने के लिए आम यात्रियों को काफी परेशानियों के साथ अधिक किराया चुकाना पड़ रहा है। बस टर्मिनल से रेलवे स्टेशन तक जाने के लिए केवल आटो रिक्शा का ही सहारा था।

इसका फायदा उठाकर आटो चालक लोगों से मनमाना किराया वसूल करते आ रहे हैं। अब सिटी बस चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी। इसके साथ ही खरोरा से रायपुर आने वाले लोगों को भाठागांव जाने के बजाय विधानसभा जीरो पाइंट के पास से कम किराए पर सिटी बस से आने-जाने सहूलियत होगी।

सिटी बसों का रुट चार्ट इस प्रकार होगा :

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *