देश दुनिया वॉच

अंकिता भंडारी हत्याकांड: इंसाफ दिलाने दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक जमकर विरोध प्रदर्शन

ऋषिकेश: उत्तराखंड़ के ऋषिकेश में हुए अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। मामले में लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है, अंकिता भंडारी को इंसाफ दिलाने के लिए दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है। श्रीनगर में भी लोग सड़कों पर उतर आए हैं जबकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया।

यहां पढ़े क्या है पूरा मामला
चार दिन से लापता रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी का शव पुलिस ने 23 सितम्बर को बरामद किया, इतना ही नहीं हत्याकांड के मुख्य आरोपी बीजेपी नेता के बेटे पुलकित आर्य समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी पुलकित ने कबूल किया है कि उसने विवाद के बाद अंकिता को नहर में धक्का दिया था, जिससे वह डूब गई और मौत हो गई। वहीं, आरोपियों को लेकर जा रही पुलिस की गाड़ी को महिलाओं ने घेरा लिया। अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या सरकार के दखल के कारण मामले की कार्रवाई में देरी हुई है?

मामला यमकेश्वर प्रखंड के अंतर्गत गंगा भोगपुर का है, यहां हरिद्वार के बीजेपी नेता विनोद आर्य का रिसॉर्ट बना है। इस रिसॉर्ट में ही पौड़ी गढ़वाल निवासी अंकिता भंडारी (19) रिसेप्शनिस्ट के पद पर कार्यरत थी। मृतका के पिता ने बताया कि रोजाना की तरह बेटी 18 सितंबर को काम पर गई और वापस नहीं लौटी। काफी तलाश के बाद भी कोई जानकारी नहीं मिली. इसकी जानकारी राजस्व पुलिस को भी दी थी। इतना ही नहीं युवती के पिता ने रिजॉर्ट मालिक बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य पर अपहरण का शक जताया था।

सीएम बोले- बख्शे नहीं जाएंगे आरोपी
वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी मामले में पुलिस महानिदेशक को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जिस किसी ने ये जघन्य अपराध किया है, उसे हर हाल में कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। पुलिस अपना काम कर रही है। न्याय दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा।

‘24 घंटे के भीतर मामले को सुलझा’
डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि कल जिला अधिकारी द्वारा ये मामला लक्ष्मण झूला पुलिस को सौंपा गया। 24 घंटे के भीतर मामले को सुलझा लिया गया. इसमें रिसॉर्ट का मालिक आरोपी निकला। मालिक पुलकित समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। लड़की 5-6 दिन पहले लापता हो गई थी। रिसॉर्ट का क्षेत्र नियमित पुलिस थाना क्षेत्र में नहीं आता है। यहां पटवारी पुलिस व्यवस्था है और उसके तहत मुकदमा दर्ज किया गया, जो रिसॉर्ट के मालिक की ओर से किया गया था।

इनकी हुई गिरफ्तारी
हरिद्वार के बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य
प्रबंधक सौरभ भास्कर
सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *