Friday, December 9, 2022
प्रांतीय वॉच

बिजली बिल के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे… जाने कैसे देता था वारदात को अंजाम

दुर्ग। CG Crime बिजली का बिल नहीं पटाने पर कनेक्शन काटने का मैसेज भेजकर ठगी के वारदात को अंजाम देने वाला जामताड़ा गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार करने में स्मृतिनगर चौकी पुलिस ने सफलता प्राप्त की है। आरोपी ने देश के कई राज्यों में 1 करोड़ से अधिक की ठगी के वारदात को अंजाम दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि भिलाई के सुंदर नगर कोहका निवासी पुष्पेन्द्र गजेन्द्र ने स्मृति नगर चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में पीड़ित ने बताया कि 10 अगस्त को मोबाइल नम्बर पर एक अज्ञात व्यक्ति का व्हाट्सअप मैसेज आया। मैसेज में लिखा था आप का बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा, बिजली बिल जमा नहीं हुआ है।

यदि बिजली कनेक्शन कटने से रोकना चाहते है तो दिए गए बिजली विभाग के मोबाइल नम्बर पर अधिकारी से बात करो। पीड़ित ने व्हाट्सअप पर भेजे गए मोबाइल नम्बर पर संपर्क किया। दूसरी ओर से खुद को बिजली विभाग का कर्मचारी बताते हुए बिजली कनेक्शन काटने से रोकने के लिए अपने वरिष्ठ अधिकारी से बात करने को बोलकर एक नया मोबाइल नम्बर दिया गया

जिस पर पीड़ित के द्वारा सम्पर्क करने पर उसके द्वारा एप्लीकेशन डाउनलोड कराया गया। जिससे प्रार्थी के बैंक खाते से 1,48030 रुपए कट गया। अज्ञात आरोपियों के द्वारा के बिजली कनेक्शन कट जाने का झांसा देकर धोखाधड़ी किया गया है। रिपोर्ट पर चौकी स्मृति नगर थाना सुपेला में अपराध दर्ज कर जांच में लिया था। जांच के दौरान पुलिस ने पांच दिन तक रोड ठेकेदार बनकर जमताड़ा में खुफिया तरीके से रैकी की।

तब जाकर गिरोह का एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। पुलिस ने आरोपी मुकेश मण्डल 27 वर्ष निवासी ग्राम झिलुवा टोलाको गिरफ्तार किया हैं। वहीं इस मामले में गिरोह के तीन आरोपी अजय मण्डल 21 वर्ष, अक्षय उर्फ पिन्टू मण्डल 20 वर्ष, व रंजीत मण्डल 35 वर्ष फरार हैं। पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों ने मिलकर देश के कई राज्यों में बिजली बिल के नाम पर एक करोड़ से ज्यादा की ठगी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *