देश दुनिया वॉच

बड़ी खबर: पेड़ से लटके मिले दो बहनों के शव, मां बोली- मेरे सामने दो युवकों ने अगवा किया, फिर खेत में लेजाकर रेप किया

लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि यहां बुधवार शाम दो सगी बहनों के शव एक पेड़ से लटके मिले। दोनों नाबालिग थीं। एक 7वीं और दूसरी 10वीं कक्षा में पढ़ती थी। उम्र 15 और 17 साल थी। मां ने आरोप लगाया कि ‘दोनों बेटियों को उनके सामने दो युवकों ने अगवा किया।’ इसके बाद खेत में ले जाकर रेप किया और हत्या कर दी। घटना निघासन थाना क्षेत्र की है।

मां ने बताई आंखों देखी- रोकने की कोशिश की तो लात मार दी
लड़कियों की मां ने रोते हुए बताया, ”बुधवार शाम 4 बजे का वक्त था। मेरी दोनों बेटियां घर के बाहर बैठी थीं। मैं भी बाहर ही नल पर बर्तन धो रही थी। अचानक बाइक पर दो युवक आए और मेरी दोनों बेटियों को बाइक पर जबरन बैठा लिया। मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की। तभी बाइक सवार युवक ने मेरे पेट पर लात मार दी।

वह एक ही बाइक पर बेटियों को लेकर फरार हो गए। मैं चिल्लाई तो गांव के कई लोगों ने बाइक सवारों का पीछा किया। मगर, वे पकड़ में नहीं आए। काफी देर तक तलाश की। बाद में दोनों बेटियों के शव गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर एक गन्ने के खेत में पेड़ से लटके मिले। रेप करने के बाद मेरी बेटियों की हत्या करके शव को फंदे पर लटका दिया।”

वारदात के वक्त पिता घर पर नहीं थे। बेटियों के शव मिलने के बाद उनका रो-रोकर बुरा हाल है। पिता ने बताया,”मैं जब घर पहुंचा तो वहां कोई नहीं मिला। मैंने आसपास के लोगों से पूछा तो मुझे घटना के बारे में पता चला। मैं भी उधर की तरफ भागा, जिधर सब गए थे। वहां मेरी बेटी के शव पेड़ पर लटके हुए थे। गांव के ही एक लड़के ने अपहरण करके मेरी बेटियों की हत्या की है।”

ग्रामीणों की SP से झड़प, IG ने संभाला मोर्चा
घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने देर रात निघासन चौराहे पर जाम लगा दिया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान एसपी संजीव सुमन की ग्रामीणों से झड़प हो गई। इसके बाद, उन्होंने प्रदर्शनकारियों को सख्त हिदायत दी। कहा, “कानून व्यवस्था सभी के लिए है। रोड जाम करना कोई विकल्प नहीं है।” काफी मशक्कत के बाद जाम हटवाया गया। खुद IG लक्ष्मी सिंह ने रातभर गांव में कैंप किया। रात में ही वह घटनास्थल पर पहुंचीं। इसके बाद परिजन से मुलाकात की।

आईजी ने कहा, “परिजन की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अभी मौत का कारण पता नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही वजह का पता चल सकेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *