देश दुनिया वॉच

पूर्व राष्ट्रपति के घर छापा, बोले- यह राष्ट्र के लिए काला दिन है

Share this

अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने पूर्व राष्ट्रपति के रिजॉर्ट मार-ए-लीगो पर पर छापा मारा है। एफबीआई भारतीय समयानुसार मंगलवार तड़के पूर्व राष्ट्रपति के रिजॉर्ट पहुंची और उनके आवास को चारों ओर से घेर लिया। एफबीआई के एजेंट्स उनके घर की तलाशी ले रहे हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने इसकी पुष्टि की है।

ट्रम्प ने कहा, “फ्लोरिडा स्थित मेरे खूबसूरत पाम बीच घर मार-ए-लीगो पर एफबीआई ने छापा मारा है, इसे कब्जे में लेकर अधिकारियों ने सीज कर दिया है।” ट्रम्प ने कहा कि यह कार्रवाई बिना किसी नोटिस के की गई है।

ट्रम्प ने कहा कि यह राष्ट्र के लिए काला वक्त है। किसी राष्ट्रपति के साथ पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। कट्टर लेफ्ट डेमोक्रेट्स नहीं चाहता कि मैं 2024 के चुनाव में उतरूं।

एफबीआई ने जिस वक्त ट्रम्प के घर पर छापा मारा उस वक्त वो घर में मौजूद नहीं थे। बताया जा रहा है कि वो न्यूजर्सी में किसी काम के सिलसिले में गए हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रम्प ने जब व्हाइट हाउस छोड़ा था उस वक्त वो कुछ सरकारी दस्तावेज अपने साथ ले गए थे।। बताया जा रहा है कि ट्रम्प ये दस्तावेज कई बड़े बॉक्स में मार-ए-लीगो ले गए थे। जिसके बाद से ट्रम्प और उनके करीबी एफबीआई के राडार पर थे। हालांकि एफबीआई की तरह से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

ट्रम्प पर यह भी आरोप लगे थे कि राष्ट्रपति रहते हुए वे आधिकारिक दस्तावेजों को फाड़ कर फ्लश कर देते थे। एक बार ट्रम्प ने इतने ज्यादा दस्तावेजों को फाड़ कर फ्लश किया था कि व्हाइट हाउस का टॉयलेट ही जाम हो गया था। पूर्व राष्ट्रपति के ऊपर सरकारी दस्तावेजों को फ्लोरिडा भेजे जाने का भी आरोप लगा है। नेशनल आर्काइव पूर्व राष्ट्रपति की इन आदतों की जांच कराना चाहता है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *