रायपुर वॉच

छत्तीसगढ़ में IT की बड़ी कार्रवाई: राजधानी समेत इस जिले में पड़ी रेड, कई इस्पात उद्योगों को घेरा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग (IT) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कई इलाकों में छापेमारी की है। बता दें कि आईटी रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि खत्म होते ही विभाग ने ये बड़ी कार्रवाई की है। बुधवार सुबह आईटी अफसरों की बड़ी टीम ने राजधानी के इस्पात उद्योगों को घेरा है। इनमें से खरोरा रोड स्थित एक उद्योग भी शामिल है। जहां लगातार दूसरे साल कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि यह उद्योग को हाल में सेल आउट किया गया था। इसके अलावा रायगढ़ में भी एक इस्पात संयंत्र में कार्रवाई चल रही है।

रायपुर में बुधवार सुबह सेंट्रल आयकर विभाग की टीम ने बड़े लोहा करोबारी निर्माण TMT ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि कोलकाता रीजन से पहुंची आयकर अफसरों की टीम ने निर्माण TMT ग्रुप के घर, दफ्तर और सभी कंसर्न ऑफिस में पहुंचे कर उसे अपनी कस्टडी में ले लिया है।

आयकर टीम ने फरिश्ता कॉम्प्लेक्स, वालफोर्ट सिटी और मारुति फेरस सिलतरा, घनकुन स्टील सिलतरा, एचएसआर रे रोलर उरला, नूतन इस्पात, खरोरा प्लांट, Romanesque सहित दर्जनों ठिकानों में जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि TMT ग्रुप का एक प्लांट रायगढ़ में भी स्थित है। टीएमटी ग्रुप के रायपुर के अलावा अन्य शहारों में स्थित सभी ठिकानों पर आयकर विभाग के पहुंचने की खबर है। फिलहाल अफसर अभी कुछ बताने को तैयार नहीं है। देर शाम तक पूरी जानकारी सामने आने की संभावना है। साथ ही मिली जानकारी के मुताबिक आईटी की यह कार्यवाही तीन चार दिन तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *