देश दुनिया वॉच

सीएम के पिता को काला झंडा दिखाने का प्रयास… पुलिस ने 3 लोगों को लिया हिरासत में

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को काला झंडा दिखाने का प्रयास करते हुए तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया और उनके खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की। ये कार्यकर्ता वरिष्ठ नेता व कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के खिलाफ अर्नगल बयान से नाराज बताए गए, घटना मनेन्द्रगढ़ का है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव के इस्तीफे को लेकर कहा था कि टीएस सिंहदेव एक मंत्रालय लेते हैं और दूसरा मंत्रालय स्वीकार नहीं करते तो इस तरह इस्तीफा देना गलत है। नंद कुमार बघेल के इस बयान के बाद से ही टीएस सिंहदेव के समर्थक भड़क उठे। कल सुबह टीएस सिंहदेव के समर्थक अमित वर्मा, सौरभ जायसवाल व राजा जायसवाल सीएम के पिता को रेस्ट हाउस में काला झंडा दिखाने के लिए निकल पड़े थे।

इसकी भनक पुलिस को लग गई और तीनों ही कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही हिरासत में ले लिया गया। इनके खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए दिन भर थाने में बिठा कर रखा गया था। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर अन्य कार्यकर्ताओं में जोरदार रोष देखा गया। कार्यकर्ता सीधे थाना पहुंचे और यहां थाना परिसर के बाहर जमकर नारेबाजी करने लगे, शाम को तीनों कार्यकर्ताओं को जमानत पर छोड़ दिया गया। इस पूरे मामले पर कोरिया जिले के कांग्रेस प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने कहा कि नंद कुमार बघेल कांग्रेस के न तो कोई नेता हैं और न ही कोई कार्यकर्ता। फिर वे कैसे तय करेंगे कि कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव कब और कैसे इस्तीफा देंगे। कैबिनेट में कौन रहेगा और कौन नहीं, यह तय करने का अधिकार उन्हें नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *