प्रांतीय वॉच

दुर्ग पुलिस के द्वारा शहर के पाश इलाको, अपार्टमेंट, कॉलोनियों में दबिश देकर की गई अकस्मात चेकिंग

▪️ अलसुबह 5:00 बजे से चलाया गया अभियान।

▪️ डेढ़ दर्जन से अधिक अधिकारी एवं 150 से अधिक जवान अभियान में शामिल।

▪️ कुबेर एवं सूर्या रेसिडेंसी, चौहान टाउन में किया गया चेकिंग अभियान।

▪️ किराएदारो का सत्यापन, लिफ्ट वेरिफिकेशन, असामाजिक तत्वों की चेकिंग, पार्किंग में लावारिस वाहन की चेकिंग, सीसीटीवी चेकिंग, अपार्टमेंट एवं रेसिडेंसी के लोगों की शिकायत एवं फीडबैक से संबंधित अभियान चलाया गया।

     तापस सन्याल

दुर्ग-भिलाई शहर में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉक्टर अभिषेक पल्लव के निर्देशन में , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री संजय कुमार ध्रुव के नेतृत्व में  दिनांक 07.07.2022 अलसुबह 05 बजे से डेढ़ दर्जन से अधिक अधिकारी एवं 150 से अधिक जवानों के द्वारा मकान किरायेदार सत्यापन एवं कॉलोनी चेकिंग अभियान चलाया गया। दुर्ग पुलिस के जवानों के द्वारा  लोगों के घर-घर जाकर उनके यहां रह रहे  किरायेदारों के संबंध में जानकारी ली गई।
अलसुबह 5:00 बजे से यह अभियान कुबेर एवं सूर्या रेसिडेंसी एवं चौहान टाउन में  रूप में चलाया गया। जिसमें मुख्य रूप से किराएदारो का सत्यापन, लिफ्ट वेरिफिकेशन, असामाजिक तत्वों की चेकिंग, पार्किंग में लावारिस वाहन की चेकिंग, सीसीटीवी चेकिंग, अपार्टमेंट एवं रेसिडेंसी के लोगों की शिकायत एवं फीडबैक से संबंधित अभियान चलाया गया। जिस भी कॉलोनी में त्रुटि पाई गई उसमें संबंधित मेंबर को बुलाकर सूचना दी गई एवं कॉलोनी वासियों को कॉलोनी में सीसीटीवी कैमरा लगाने एवं अन्य नियमों के संबंध में जागरूक कराकर, आपातकालीन परिस्थितियों में पुलिस को कॉल करने हेतु डायल 112 एवं अन्य संपर्क नंबर दिए गए।
दुर्ग पुलिस के द्वारा शहर के पाश इलाको, अपार्टमेंट, कॉलोनियों के 450 से अधिक घरों पर दबिश देकर अकस्मात चेकिंग की गई। जिसमे किराएदारों, असामाजिक तत्वों की चेकिंग कर संदिग्ध की जांच की जा रही है एवं कॉलोनी वासियों से अपील भी की गई कि किसी भी व्यक्ति को अपना घर मकान किराए में देने से पहले पुलिस वेरिफिकेशन ऑनलाइन/ऑफलाइन जरूर करा कर अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने पुलिस का साथ दे संपूर्ण चेकिंग अभियान का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर  संजय कुमार ध्रुव के द्वारा किया गया। जिसमें उप पुलिस अधीक्षक क्राइम नसर सिद्धकी, उप पुलिस अधीक्षक यातायात  गुरजीत सिंह, थाना प्रभारी सुपेला, थाना प्रभारी खुर्सीपार चौकी प्रभारी स्मृति नगर सहित 150 से अधिक जवान उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *