प्रांतीय वॉच

कोयला खदान में बड़ा हादसा…खड़ी ट्रेलर पर गिरा कोयले से भरा बंकर.. एक कर्मचारी की मौत

Share this

कोरबा।  : जिले में स्थित SECL कोयला खदान (SECL Coal Mine) में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में यहां काम करने वाले एक कर्मचारी की मौत हो गई है। बताया गया कि कोयला जमा करने वाला बंकर अचानक से नीचे खड़ी ट्रेलर पर आकर गिर गया। इसकी चपेट में वह कर्मचारी भी आ गया था। जो कोयले में ही दब गया। घंटों की मशक्कत के बाद उसका शव बाहर निकाला जा सका है। मामला रजगामार चौकी क्षेत्र का है।

रजगामार क्षेत्र में SECL का अ्ंडर ग्राउंड खदान है। इस खदान में अंदर से कोयले को कन्वेयर बेल्ट के जरिए बाहर भेजा जाता है। बाहर कोयले को बंकर में पहले जमा किया जाता है। इसके बाद इसी बंकर से कोयले को ट्रेलर या ट्रक में लोड किया जाता है। फिर उसे अलग-अलग जगहों पर भेजा जाता है।

मंगलवार को भी यहां सुबह के वक्त यही काम किया जा रहा था। सुबह 11 बजे के आस-पास ट्रेलर चालक गाड़ी खड़ी करके कहीं चला गया था। उस वक्त राधेश्याम साहू बंकर में ही ऊपर काम कर रहा था। कोयले को नीचे ट्रेलर में गिराया जा रहा था। उसी दौरान अचानक बंकर टूटकर सीधे ट्रेलर के ऊपर गिर गया। कर्मचारी भी बंकर के साथ नीचे गिरा और कोयले के अंदर चला गया। फिर वह वहीं फंस गया था।

बीजेपी विधायक ने की मुआवजे की मांग

बताया गया कि घटना के वक्त आस-पास दूसरे कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने इस बात की जानकारी फौरन सीनियर अधिकारियों को दी थी। कर्मचारी को भी निकालने का प्रयास किया गया। फिर करीब घंटों की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकालकर पीएम के लिए भेजा गया है। फिलहाल हादसा किस वजह से हुआ है। इस बात का पता नहीं चल पाया है। खबर लगने पर मौके पर पुलिस की टीम और रामपुर से बीजेपी विधायक ननकीराम कंवर भी पहुंचे थे। ननकीराम कंवर ने कर्मचारी के लिए उचित मुआवजे की मांग की है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *