प्रांतीय वॉच

आवारा पशुओं के कारण सड़कों में बढ़ा हादसों का खतरा…आए दिन हो रही है दुर्घटनाएं…

अम्बिकापुर। सावधान होशियार रात्रि कालीन अंबिकापुर मुख्य मार्ग एवं रिंग रोड से अगर आप गुजर रहे है तो कृपया करके सावधानीपूर्वक गुजरने का प्रयास करें क्योंकि नगर निगम के घोर लापरवाही के कारण इन दिनों आवारा पशुओं का जमावड़ा मुख्य मार्ग में होने के कारण गंभीर दुर्घटनाएं आए दिन हो रही हैं, इसके बावजूद प्रशासन कान में तेल डाल कर मानों सो रहा है।

बरसात के दिनों में अक्सर शहर के आवारा पशुओं का जमावड़ा मुख्य मार्ग में होता है हटाने के लिए समय-समय पर निगम प्रशासन के द्वारा पशुओं को जब्त कर कांजी हाउस भेज दिया जाता है लेकिन इस बार नगर निगम प्रशासन व आवारा पशुओं के बीच मानो सांठगांठ हो गई हो जिसके कारण आवारा पशुओं का झूड शहर के मुख्य मार्गों घूमते व बैठे बेखौफ नजर आ रहे हैं। परिणाम स्वरूप आम जनता को परेशानी उठानी पड़ रही है रात्रि कालीन यह समस्या और गंभीर हो जाती हैं बड़े वाहनों की चपेट में आने कारण यह बेजुबान जहां काल के गाल में समा जा रहे हैं। वहीं छोटे वाहनों के चपेट में आने से आम इंसान दुर्घटना झेल रहा है। ऐसे में निगम प्रशासन चाहिए कि जटिल समस्या बन के आवारा पशुओं को कांजी हाउस भेजने का समय पर प्रबंध करें।

इस मामले में महापौर नगर निगम अम्बिकापुर, डॉ. अजय तिर्की ने कहा, “पुर्व में आवारा पशुओं की धरपकड़ करते हुए इनके मालिकों के विरुद्ध कार्यवाही की गई थी। इसके बावजूद पुनः बरसात में सड़कों पर आवारा पशुओं का सड़क में दिखाई देना एक गम्भीर समस्या है। आज ही मेरे द्वारा आदेश जारी करते हुए आवारा पशुओं की धरपकड़ करते हुए उन्हें कांजी हाउस भेजा जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *