देश दुनिया वॉच

महाराष्ट्र में विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव आज, शिंदे गुट या शिवसेना किसके लिए बड़ी चुनौती?

महाराष्ट्र:  विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में एक बार फिर शिवसेना के दोनों गुट आमने-सामने हैं। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राजन सालवी को उम्मीदवार बनाया है तो भाजपा की तरफ से युवा नेता और पहली बार विधायक चुने गए राहुल नार्वेकर ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे( chief minister eknath shinde) गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा, हम विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए ह्विप जारी करेंगे। मजे की बात यह है कि दोनों गुट (ठाकरे और शिंदे) शिवसेना के सभी विधायकों के वोट के दावे कर रहे हैं। शनिवार को शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने गोवा में पत्रकारों( journalist) से कहा, भाजपा के विधानसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को अग्रिम बधाई देता हूं।

सुप्रीम कोर्ट( supreme court) ने कोई राहत नहीं

व्हिप जारी करने के सवाल दूसरे पक्ष को पर उन्होंने कहा, दूसरे पक्ष को सुप्रीम कोर्ट ने कोई राहत नहीं दी है। इसलिए सचेतक भरत गोगावले व्हिप जारी करेंगे। लेकिन, आदित्य ठाकरे समेत उद्धव गुट के 16 विधायकों की सदस्यता खत्म नहीं की जाएगी।

शिवसेना( shivshena)ी  तरफ से सुनील प्रभु ने पहले ही ह्विप जारी

महा विकास आघाड़ी के सभी सदस्य मेरे पक्ष में वोट करेंगे। शिवसेना की तरफ से सुनील प्रभु ने पहले ही ह्विप जारी कर दिया है इसलिए पार्टी के सभी 55 विधायकों के वोट हमें मिलेंगे। बता दें कि राज्य में कांग्रेस नेता नाना पटोले के बाद फरवरी 2021 से विधानसभा अध्यक्ष का पद रिक्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *