देश दुनिया वॉच

‘स्मार्टफोन’ बना बच्चे की जान का दुश्मन !, मोबाइल पर स्टंट देखकर दोहराने लगा 10 साल का बच्चा, हुई मौत

नई दिल्ली। बच्चों को कम उम्र में ही मोबाइल देना कितना खतरनाक हो सकता है, इसका भयावह उदाहरण सामने आया है। दिल्ली में एक बच्चे को मोबाइल पर स्टंट वीडियो देखकर उसे दोहराना इतना महंगा पड़ गया कि अपनी जान ही गंवानी पड़ गई. पूर्वोत्तर दिल्ली (Northeast Delhi) में बुधवार को अपने घर पर कथित तौर पर रस्सी से कूदकर स्टंट करने की कोशिश कर रहे एक 10 वर्षीय लड़के की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि लड़के ने स्टंट का एक वीडियो देखा था और इसे कॉपी करने की कोशिश कर रहा था। स्टंट के दौरान रस्सी गलती से उसके गले में फंस गई और दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

यह घटना करतार नगर इलाके (Kartar Nagar Localities) में बुधवार शाम करीब सात बजे हुई. पुलिस का मानना ​​है कि इस स्टंट में गले में रस्सी बांधना शामिल है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़के के परिवार ने हमें बताया कि वह बहुत सारे स्टंट वीडियो देखता था और उसे ऐसा ही करना पसंद था. वह रस्सी के साथ एक स्टंट करने की कोशिश कर रहा था, तभी रस्सी उसके गले में लिपट गया और इससे उसका दम घुटने लगा। वह इसे हटा नहीं सका और इस तरह वह बेहोश होकर गिर पड़ा।

बताया जा रहा है कि लड़के की मां ने पड़ोसियों को बुलाया और उसे अस्पताल ले गई, जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसकी खबर अस्पताल ने पुलिस को दी. पुलिस ने कहा कि घटना के समय लड़का और मां अलग-अलग कमरों में थे. मां ने पुलिस को बताया कि उसके बेटे ने उसके फोन पर एक वीडियो देखा था और उसे आजमाना चाहता था। उन्होंने बाद में उसे जमीन पर पड़ा पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *