देश दुनिया वॉच

एकनाथ के साथ 46 विधायक, राउत के MVA छोड़ने के बयान पर घमासान

महाराष्ट्र में तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम में एकनाथ शिंदे गुट के 37 बागी विधायकों ने राज्यपाल ( rajyapal)भगतसिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर असली शिवसेना होने के साथ दो तिहाई बहुमत का दावा किया है। इससे पहले, सुबह तक बातचीत और वापसी की अपील कर रही शिवसेना ने शाम को 12 और रात में शिंदे गुट के पत्र के बाद सभी 37 बागियों को अयोग्य ठहराने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि झिरवाल को पत्र लिख दिया।

एक दिन पहले बागियों को 24 घंटे में वापसी का अल्टीमेटम देने वाले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के सुर बदल गए। कहा-यदि विधायक चाहते हैं, तो पार्टी महाविकास आघाड़ी सरकार से बाहर आ सकती है, पर विधायकों को मुंबई( mumbai) आकर अपनी बात रखनी होगी।

गुलाबराव पाटिल समेत 7 और विधायक शिंदे गुट में शामिल

उद्धव ठाकरे की बुधवार को भावनात्मक अपील का बागी विधायकों पर असर नहीं हुआ। उल्टे मंत्री गुलाबराव पाटिल समेत 7 और विधायक शिंदे गुट में शामिल होने के लिए गुवाहाटी पहुंच गए।


शिंदे को नेता चुनने की घटना का वीडियो( video) गुवाहाटी से जारी किया गया

शिवसेना के बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुन लिया है। शिंदे को नेता चुनने की घटना का वीडियो गुवाहाटी से जारी किया गया है, जिसमें शिंदे ने बिना भाजपा का नाम लिए ही इशारा किया कि उनकी बातचीत पार्टी से हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारी एक राष्ट्रीय पार्टी जो सुपर पॉवर भी है उससे बातचीत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *